Russia Nuclear Plan:  रूस अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों को रखने की तैयारी कर रहा है, इसकी खुफिया रिपोर्ट आने के बाद अमेरिका खौफ में आ गया है. आनन-फानन में गुरुवार को मीटिंग बुलाई गई है. अमेरिका के एक सांसद ने जो बाइडेन से खुफिया रिपोर्ट को जनता के सामने लाने की मांग की है. सांसद का कहना है कि रिपोर्ट जनता के बीच में लाने से इस बात का अनुमान लग सकेगा कि इसका खतरा कितना बड़ा है. 


अमेरिकी एजेंसियों का मानना है कि रूस का अंतरिक्ष में न्यू क्लियर हथियार रखने का प्लान अभी पूरा नहीं हो सका है, लेकिन यह चिंता का विषय जरूर है. जेक सुलिवन जो अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं, उन्होंने इसको लेकर बैठक बुलाई है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एक सांसद ने अंतरिक्ष में परमाणु हथियार रखने के मामले को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. पूरे मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि रूस अपने प्लान पर अभी विचार ही कर रहा है, लेकिन यह चिंताजनक जरूर है.


खतरनाक साबित हो सकता है रूस का प्लान


अमेरिकी एजेंसियों का कहना है चार देशों के बीच अभी युद्ध चल रहा है, ऐसे में रूस का यह प्लान खतरनाक साबित हो सकता है. इन युद्धों में अमेरिका का करीबी देश इजरायल भी शामिल है. इसके अलावा यूक्रेन में भी लगातार अमेरिका को चैलेंज मिल रहा है. अमेरिका की मदद के बावजूद रूस पीछे नहीं हट रहा है. रूस के स्पेस में न्यूक्लियर अभियान पर जेल सुलिवन भी बोलने से बच रहे हैं. उनका कहना है कि अभी इस मुद्दे पर कुछ बोलना उचित नहीं होगा.   


अमेरिका इन युद्धों में फंसा
दूसरी तरफ जबसे रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू हुआ लगातार अमेरिका यूक्रेन की मदद कर रहा है. इसको देखते हुए पिछले दिनों रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने तंज भी कसा. पुतिन ने कहा कि अमेरिका और पश्चिमी शक्तियों को इस बात का तो जरूर पता चल गया है कि रूस पीछे हटने वाला नहीं है. इसके अलावा अमेरिका इजरायल और हमास युद्ध में भी फंसा हुआ है. 


यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas war: सेल्मा ब्लेयर ने इजरायल-हमास युद्ध पर इस्लाम विरोधी टिप्पणी के लिए मांगी माफी, कहा- मेरे मुस्लिम दोस्तों ने मुझे रास्ता दिखाया