इस्लामाबाद: दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप कैसा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाइए कि अब तक 6.5 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. एशियन देशों की बात करें तो साउथ एशिया में सबसे खराब स्थिति पाकिस्तान की है.


पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही है. अब तक पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1500 से अधिक हो गई है. वहीं 12 लोगों की पाकिस्तान में इस वायरस ने जान ले ली है. साउथ एशिया में सबसे ज्यादा पाकिस्तान कोरोना से संक्रमित है.


पाकिस्तान में सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या पंजाब क्षेत्र में है. सिंध में 469 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि कोरोना वायरस पश्चिमी देशों की तरह नहीं फैला है लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि आने वाले हफ्तों में तेज बढ़ोतरी नहीं होगी. सरकार अब 'सबसे खराब स्थिति' के लिए तैयार हो रही है. इमरान ने कहा है कि बाहर रह रहे पाकिस्तानों से स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान में फंड जमा करने की अपील करेंगे ताकि रुपये के ऊपर से दबाव कम किया जा सके. मुश्किल के वक्त में देश को यह फंड बाहर निकालेगा.