UFO On Pacific Ocean: एलियंस और आसमान में अज्ञात उड़ने वाली वस्तुएं (UFO) को लेकर दुनिया भर में तरह-तरह के दावे किए जाते रहे हैं. अब यूएफओ पर रिसर्च करने वाले एक शख्स के अनुसार, पिछले दो महीनों से प्रशांत महासागर (Pacific Ocean) के ऊपर आसमान में अज्ञात उड़ने वाली वस्तुएं (UFO) देखी जा रही हैं.


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एफबीआई (FBI) के पूर्व एजेंट और डिस्कवरी प्लस शो 'यूएफओ विटनेस' के होस्ट बेन हैनसेन ने पायलटों द्वारा हवा में यूएफओ देखे जाने की फुटेज और एयर ट्रैफिक कंट्रोल रिकॉर्डिंग को लोगों से साथ शेयर किया है. साउथवेस्ट एयरलाइंस, हवाईयन एयरलाइंस और कई अन्य लोगों के पायलटों ने इस क्षेत्र में कई विमान देखे. एक पूर्व सैन्य पायलट ने कहा कि उसने अपने ऊपर कई विमानों को उड़ते हुए देखा.


पायलटों ने किया यूएफओ देखने का दावा


साउथवेस्ट एयरलाइंस हवाईयन एयरलाइंस और कई अन्य एयरलाइंस के पायलटों ने इस क्षेत्र में 6 अगस्त और 23 सितंबर के बीच कई यूएफओ देखे जाने का दावा किया हैं. पायलट मार्क हल्सी ने 18 अगस्त को लॉस एंजिल्स तट से एक चार्टर जेट उड़ाते समय एयर ट्रैफिक कंट्रोल को रेडियो से पूछा, "हमें यहां हमारे उत्तर में कुछ विमान मिल गए हैं, जो हमसे बहुत अधिक ऊंचाई पर और वह सर्कल में घूम रहा है. किसी को पता है कि वे क्या हैं? एयर कंट्रोल यूनिट को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. 


हुल्सी ने बताया कि शुरुआत में उनकी संख्या केवल तीन थी, जो बाद में बढ़कर सात हो गई थी. ये विमान पूरे 23 मिनट तक वहां उड़ान भरते रहे. ये सभी विमान 5 से 10 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहे थे. रिकॉर्डिंग में हुल्सी कहते हुए सुनाई देते हैं कि सभी विमान ग्रुप में उड़ान भरते हुए दिखे. वह मरीन कॉर्प्स में एक F-18 पायलट थे और उन्होंने कई इंटरसेप्ट किए हैं. हुल्सी ने कहा कि उन्होंने इससे पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा. 


छह पायलट जानकारी साझा करने के इच्छुक


श्री हैनसेन ने कहा कि जिस पायलट ने दावा किया है कि उसने अजीब रोशनी देखी है, उसे 15 अलग-अलग कमर्शियल फ्लाइट के ऊपर देखा गया था. उन्होंने कहा कि कम से कम छह पायलट अपने नाम और किसी भी जांच एजेंसियों द्वारा ऐसा करने के लिए कहने पर सबकुछ रिकॉर्ड करने के इच्छुक हैं. 


एफएए के एक प्रवक्ता ने बताया कि जब भी कोई पायलट किसी हवाई यातायात नियंत्रण सुविधा को इस तरह की रिपोर्ट करता है तो उसका दस्तावेजीकरण किया जाता है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा विभाग ने पिछले साल प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में यूएफओ को खोजने और उनको पहचानने के लिए एक नया संगठन शुरू किया. 


इसे भी पढ़ेंः-


कौन है वो 'ब्रिज मैन' जिसने शी जिनपिंग के खिलाफ पोस्‍टर लगाकर लिखा- नॉट माय प्रेजीडेंट


पाकिस्‍तान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार- भारत को कोई नहीं कर सकता नजरअंदाज, हर बड़ी टीम वर्ल्‍ड कप खेलेगी