Ukrainian Couple's Dance Video Goes Viral:  यूक्रेन में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में अपने पैर गंवाने वाली एक नर्स का पति के साथ डांस का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो लवीव के एक अस्पताल में शूट किया गया है जहां दोनों ने शादी कर ली. 23 वर्षीय ओक्साना, 27 मार्च को अपने पति विक्टर के साथ लुहान्स्क क्षेत्र में अपने गृहनगर लिसिचांस्क में चल रही थी, जब उसने एक बारूदी सुरंग पर कदम रखा. बारूदी सुरंग में विस्फोट होने पर ओक्साना ने अपने पैर और बाएं हाथ की चार उंगलियां खो दीं.


लवीव मेडिकल एसोसिएशन (एलएमए) के अनुसार, जब यह घटना हुई, तो कपल "एक परिचित रास्ते पर" थे. एलएमए ने आगे कहा कि ओक्साना ने विस्फोट से कुछ सेकंड पहले विक्टर को चेतावनी दी थी. विक्टर बाल-बाल बच गया.


 






ओक्साना को निप्रो ले जाने के बाद चार सर्जरी हुई. स्काई न्यूज के अनुसार, उसके घाव ठीक होने के बाद, डॉक्टरों ने उसके अंगों को प्रोस्थेटिक्स के लिए तैयार करना शुरू कर दिया.  वह चार दिन पहले प्रोस्थेटिक्स फिट करने की प्रक्रिया के लिए लवीव पहुंची थी. इस पश्चिमी यूक्रेनी शहर में ओक्साना और विक्टर दोनों ने शादी करने का फैसला किया.


यूक्रेन की संसद ने शेयर किया वीडियो 
दोनों के डांस का वीडियो अस्पताल में एक स्वयंसेवक ने कैमरे में कैद किया. इस ख़ूबसूरत फ़ुटेज में विक्टर को ओक्साना को गर्मजोशी से गले लगाते हुए नजर आते हैं. वीडियो को यूक्रेन की संसद द्वारा ट्विटर पर भी साझा किया गया जिसमें से "एक बहुत ही खास प्रेम कहानी" बताया गया, लवीव मेडिकल एसोसिएशन ने कहा, "जीवन को बाद तक स्थगित नहीं किया जाना चाहिए” ओक्साना और विक्टर ने फैसला किया,  जिन्होंने छह साल में शादी के लिए कभी समय नहीं पाया,"


एसोसिएशन ने जोड़े के लिए शादी की अंगूठी और ओक्साना के लिए एक सफेद पोशाक खरीदी. केक अस्पताल में स्वयंसेवकों द्वारा तैयार किया गया था. शादी का जश्न सर्जरी सेंटर के वार्ड में हुआ.


ओक्साना अब अपने पति के साथ आगे के इलाज के लिए जर्मनी जाने की तैयारी कर रही है.


यह भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- युद्ध में रूस को भारी नुकसान, अब तक इतने सैनिकों को खोया


Russia Ukraine War: पुतिन से मॉस्को में मुलाकात करना चाहते हैं पोप फ्रांसिस, कहा- संदेश भेजा, लेकिन अभी तक नहीं आया जवाब