NYC mayor Eric Adams makes gaffe: भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्वींस में आयोजित एक समारोह में न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने अपने भाषण में कई बार भारत को गलती से ‘पाकिस्तान’ कहकर संबोधित किया. शनिवार को क्वींस में आयोजित ‘इंडिया डे परेड’ में एडम्स शामिल हुए. 


न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने जिस मंच से प्रवासी समुदाय को संबोधित किया राष्ट्रीय ध्वज के रंग वाले गुब्बारों से सजाया गया था.इस पर बैनर लगाया गया था, जिस पर लिखा था, 'मेयर एडम्स सेलिब्रेट्स द इंडियन कम्युनिटी'. 


गलती से लिया पाकिस्तान का नाम


इस समारोह में उन्होंने भारत और अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज थामा हुआ था. इस समारोह में भारतीय समुदाय के लोग थे. जिनके पास भारत का झंडा था. इन सब के बाद जब न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने अपना भाषण शुरू किया तो उन्होंने  तीन बार भारत की जगह गलती से पाकिस्तान बोल दिया. 


 






अपने संबोधन में उन्होंने कहा, 'हमने इस सप्ताह की शुरुआत में बॉलिंग ग्रीन में झंडा फहराया था. इस समुदाय के लोग बड़ी संख्या में कानून प्रवर्तन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ये वो पाकिस्तानी अधिकारी हैं, जो लगातार आगे बढ़ रहे हैं. इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है. ये लोग हमारी जन सुरक्षा के लिए बहुत अहम हैं. 


भीड़ में से किसी ने टोका


उन्होंने आगे कहा, 'मुझे यहां बुलाने के लिए  आप को धन्यवाद देता हूं.मैं इस समुदाय को बहुत समय से जानता हूं, छोटे पाकिस्तान और क्वींस से, छोटे पाकिस्तान और ब्रुकलिन से, आप हमारे शहर की एक प्रमुख नींव हैं, तो चलिए आपकी आज़ादी का जश्न मनाते है. इसी दौरान किसी ने भीड़ से चिल्लाकर कहा 'इंडिया', 'इंडिया' की बात हो रही है.