Odisha Train Accident: भारतीय राज्य ओडिशा में हुई भीषण रेल दुर्घटना (Odisha Train Tragedy) में 250 से ज्यादा यात्रियों की जानें चली गईं. इस दुर्घटना के बाद दुनियाभर के लोग और मित्र-देशों के राष्ट्राध्यक्ष संवदेनाएं प्रकट कर रहे हैं. रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया.


रूसी दूतावास के अनुसार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारतीय राज्य ओडिशा में हुई भीषण रेल दुर्घटना पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने कहा, "हम इस दुखद दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों का दर्द साझा करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं."




जेलेंस्की बोले- आपका दुख समझते हैं
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी आज ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर शोक जाहिर किया. जेलेंस्की ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग कर लिखा कि हम आपके दुख को समझ सकते हैं. मैं आशा करता हूं कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे.






पाक पीएम शहबाज ने जताया दुख
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उन्हें इस दुर्घटना से गहरा दुख पहुंचा है. शरीफ ने ट्वीट किया, "भारत में हुई ट्रेन दुर्घटना में सैकड़ों लोगों की जानें गई हैं. मैं इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वाले शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. अल्लाह से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की गुज़ारिश है."






यूनाइटेड नेशंस का बयान भी आया
संयुक्त राष्ट्र संघ (यूनाइटेड नेशंस) ने भी इस दुर्घटना पर दुख जताया है. यूएन की जनरल असैंबली के हेड साबा कोरोसी ने अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वो हादसे की खबर सुनकर दुखी हैं. उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की.


यह भी पढ़ें: व्लादिमीर पुतिन के माता-पिता की कब्र पर हेट नोट छोड़ने वाली महिला को कोर्ट ने सुनाई सजा, क्या लिखा था लेटर में?