Oil Tanker Capsizes in Oman: ओमान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक यमन की तरफ बढ़ रहा एक ऑयल टैंकर जहाज समुद्र में डूब गया है. ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र के मुताबिक इस ऑयल टैंकर का नाम प्रैस्टीज फाल्कन बताया जा रहा है, जिस पर सवार 16 क्रू मेंबर्स का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है. तेल के इस जहाज पर सवार 16 क्रू मेंबर्स में से 13 भारतीय नागरिक हैं और तीन श्रीलंकाई नागरिक बताए जा रहे हैं, लेकिन वो कहां और किस हालत में हैं इसका कोई अंदाजा नहीं है. 


ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र के मुताबिक तेल के इस जहाज पर पूर्वी अफ्रीकाई देश कोमोरोज का झंडा लगा हुआ था. मंगलवार को तेल का ये टैंकर ओमान के प्रमुख औद्योगिक दुक्म बंदरगाह के पास डूब गया और इसपर सवाल क्रू मेंबर्स का कोई सुराग अभी तक नहीं लग सका है.


यमन की तरफ बढ़ रहा था जहाज


बताया जा रहा है कि ये टैंकर यमन की ओर जा रहा था, तभी वह दुक्म बंदरगाह के पास पलट गया. टैंकर के पलटने की जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारियों ने खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया था, लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक टैंकर पर सवार लोगों के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जो टैंकर डूबा है वो लगभग 117 मीटर लंबा है और साल 2017 में बनाया गया है.


जानकारी मिलते ही बचाव में जुटे अधिकारी


समुद्री सुरक्षा केंद्र ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कोमोरोज के झंडे वाला ये तेल का टैंकर रास मदराकाह से 25NM दक्षिण पूर्व की दिशा में डूबा है. इसकी खोजबीन और राहत बचाव के लिए जरूरी दिशा निर्देशों के मुताबिक छानबीन का काम शुरू कर दिया गया है. 


ये भी पढ़ें: गाजा में इजरायली सेना ने की बमों की बारिश! 44 लोगों की मौत, IDF बोला- आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना