Las Angeles Olympics 2028: पेरिस ओलंपिक 2024 समाप्त हो गया है, लेकिन अगला ओलंपिक अब काफी खास होने वाला है. क्योंकि 4 साल बाद 2028 में ओलंपिक लॉस एंजिल्स में होने वाला है. इस शहर को दुनिया की फिल्म सिटी कहा जाता है, क्योंकि हॉलीवुड सिनेमा के लिए यह शहर जाना जाता है. दुनिया का यह दूसरा शहर होगा, जो तीसरी बार ओलंपिक की मेजबानी करेगा. एक खास बात और है कि 2028 के ओलंपिक का रिश्ता क्रिकेट से भी जुड़ने वाला है.


दरअसल, साल 2028 का ओलंपिक लॉस एंजिल्स में होने वाला है. ऐसे में अब लोगों को उम्मीद है कि साल 2028 के ओलंपिक में हॉलीवुड ग्लैमर का तड़का जरूर लगेगा. लॉस एंजिल्स में साल 1932 और 1984 में भी ओलंपिक हो चुके हैं. अब अगले ओलंपिक का उद्घाटन 14 जुलाई 2028 को होगा, वहीं समापन दो सप्ताह बाद 30 जुलाई को होगा.  


लॉस एंजिल्स ओलंपिक में होगा क्रिकेट
लॉस एंजिल्स में होने वाला ओलंपिक इसलिए भी खास होने वाला है, क्योंकि 2028 में टी20 क्रिकेट भी खेला जाएगा. ऐसे में भारत के लिए एक पदक की उम्मीद और बढ़ गई है, क्योंकि भारत टी20 वर्ल्ड का विजेता है. लॉस एंजिल्स के ओलंपिक में क्रिकेट के साथ ही लैक्रोस भी खेला जाएगा, ये खेल अमेरिका में काफी लोकप्रिय है. एपी के मुताबिक, इस ओलंपिक में बेसबॉल, सॉफ्टबॉल, स्क्वैश और फ्लैग फुटबॉल भी शामिल हो सकते हैं. 


लांस एंजिल्स का पुराना नाम हैरान करने वाला
लॉस एंजिल्स शहर अपने खराब यातायात की वजह से भी दुनियाभर में जाना जाता है. लेकिन इसकी खूबसूरती के लोग दीवाने हैं. लॉस एंजिल्स अमेरिका मशहूर शहरों में से एक है. इस शहर का पुराना नाम भी हैरान करने वाला है. लॉस एंजिल्स का पुराना नाम 'एल पुएब्लो डे नुएस्ट्रा सेनोरा ला रीना डे लॉस एंजेल्स डेल रियो डी पोर्सियुनकुला' है. अगर इसका हिंदी में अनुवाद करें तो 'पोर्सियुनकुला नदी पर स्वर्गदूतों की रानी हमारी महिला का शहर' होगा. 


लॉस एंजिल्स में हुई थी इंटरनेट की शुरुआत
लॉस एंजिल्स ही वह शहर है, जहां से इंटरनेट की शुरुआत हुई, ऐसे में पूरी दुनिया को इस शहर को शुक्रिया करना चाहिए. क्योंकि आज पूरी दुनिया इंटरनेट का प्रयोग कर रही है. लांस एंजिल्स एक ऐसा शहर है, जहां पर अभिनेता और संगीतकार पूरी दुनिया से आते हैं. इसके साथ ही यह शहर जादूगरों के लिए भी जाना जाता है. इस शहर में जादुई कला अकादमी का आधिकारिक क्लब हाउस भी है, जिसके करीब 2500 सदस्य हैं. 


यह भी पढ़ेंः Bangladeshi Hindu: मंद‍िरों को ज‍िसने भी तोड़ा.. बांग्‍लादेश की नई सरकार का ह‍िन्‍दुओं को लेकर ये बयान वायरल