Firing in Oman: ओमान की राजधानी मस्कट में एक मस्जिद के पास सोमवार (15 जुलाई 2024) को जमकर गोलबारी हुई. ओमान के विदेश मंत्री ने जानकारी दी है कि इस फायरिंग में एक एक भारतीय नागरिक की जान चली गई तो वहीं एक घायल है. इस फायरिंग में मरने वालों की कुल संख्या छह है, जिसमें से चार पाकिस्तान के हैं.


फायरिंग में 30 से ज्यादा लोग घायल


रॉयल ओमान पुलिस ने आनलाइन जारी एक बयान में बताया कि यह गोलीबारी ओमान की राजधानी मस्कट के वादी कबीर इलाके में हुई. पुलिस ने यह नहीं बताया कि यह हमला किस वजह से किया गया था. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस गोलीबारी में 30 से ज्यादा लोग घायल हैं.


पाकिस्तान के चार नागरिकों की मौत


पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में शामिल तीन बंदूकधारी को मार गिराया गया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा, "इस घटना में कम से कम चार पाकिस्तानी मारे गए. इसके अलावा 30 पाकिस्तानियों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है."






एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक ओमान में पाकिस्तान के राजदूत इमरान अली ने कहा कि इस मस्जिद में ज्यादातर दक्षिण एशियाई प्रवासी आते थे. उन्होंने कहा कि ओमान कम से कम 4 लाख पाकिस्तानियों का घर है. पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि वह इस आतंकवादी हमले से बहुत दुखी हैं.


अमेरिकी दूतावास अपने नागरिकों को किया अलर्ट


मस्कट में अमेरिकी दूतावास ने गोलीबारी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी किया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "अमेरिकी नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए और स्थानीय समाचारों पर नजर रखनी चाहिए. हमारे नागरिक स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें."


ये भी पढ़ें :  Hizbul Mujahideen Terrorist: हिजबुल के आतंकियों को आज भी पाल रहा पाकिस्तान, कमांडर का वीडियो आया सामने, कश्मीर को लेकर दी धमकी