Omicron Cases Update: दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्कत दे दी है. जहां कई वैज्ञानिकों का मानना है कि ओमिक्रोन वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक होने के बाद भी खतरनाक नहीं होगा. वहीं दुनियाभर में तेजी से फैलते हुए ओमिक्रोन के कारण अब तक 20 लोगों की जान चली गई है. 


जिसमें सबसे ज्यादा मौतें ब्रिटेन में हुई हैं. ब्रिटेन में अभी तक कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से 18 लोगों की मौत हुई है. इसकी जानकारी जूनियर स्वास्थ्य मंत्री गिलियन कीगन ने दी है. गिलियन कीगन के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं.


फिलहाल ब्रिटेन में अभी तक ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं वर्तमान में 129 ओमिक्रोन वेरिएंट एक्टिव लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अगर आगे भी ऐसे ही संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जाती है तो सरकार कोविड-19 प्रतिबंध लगाने में पीछे नहीं हटेगी.


बता दें कि इससे पहले ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा था कि वह क्रिसमस से पहले इंग्लैंड में नए प्रतिबंध नहीं लगाएंगे, जिससे की वहां क्रिसमस का आनंद फीका न पड़े. फिलहाल वर्तमान में ब्रिटेन की स्थिति बेहद कठिन बनी हुई है. जिसे नियंत्रण करने के लिए सरकार जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है.


बता दें कि दुनियाभर में अभी तक सामने ओमिक्रोन संक्रमण के कारण ब्रिटेन में 18, अमेरिका में 1 और इजरायल में एक शख्स की मौत हो गई है. वहीं ब्रिटेन में ओमिक्रोन वेरिएंट के संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में कोविड-19 के मामलों में बीते एक हफ्ते में करीब 60 प्रतिशत तक की बढ़त देखी गई है.


इसे भी पढ़ेंः
Taliban और Pakistan के सैनिक सीमा विवाद को लेकर भिड़े, वीडियो वायरल


ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद का कहना है कि कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन वेरिएंट से घबराने की ज्यादा जरूरत नहीं है, क्योंकि यह डेल्टा के मुकाबले उतना प्रभावी नहीं है. फिलहाल उनका कहना है कि क्रिसमस के मौके पर सभी को सावधान रहने की जरूरत है.