अबू धाबी: एक अमीर भारतीय ईसाई बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारियों को 3 लाख डॉलर (2,03,58,750 रुपए) की एक मस्जिद गिफ्ट की है. उन्होंने अपने कर्मचारियों को ये गिफ्ट रमजान के मौके पर दिया है. ये नेक काम करने वाले 49 साल के साजी चेरियन केरल के कायमकुलम से हैं. उन्होंने मस्जिद का नाम 'मरियम, उम ईसा' रखने की सोची है.


गल्फ न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने ये मस्जिद बनाने का फैसला तब लिया जब उन्होंने देखा कि उनके यहां काम करने वाले टैक्सी लेकर पास के चर्च में नमाज पढ़ने जाते हैं. उन्होंने कहा कि नमाज पढ़ने जाने के लिए उनके यहां काम करने वालों को कम से कम 20 दिरहम खर्च करने पड़ते हैं. ऐसे में उन्हें लगा कि उनके यहां काम करने वालों की सोसायटी के पास एक मस्जिद बनवा देने से उन लोगों को बहुत खुशी होगी.


जापान में समय से पहले ट्रेन चलाने के लिए मांगनी पड़ी माफी


रिपोर्ट के मुताबिक चेरियन जब यूएई पहुंचे थे तब वो बहुत साधारण व्यक्ति थे. लेकिन जीवन में संघर्ष करके उन्होंने वो मकाम हासिल किया जिसकी वजह से आज वो इतनी महंगी मस्जिद अपने कर्मचारियों को गिफ्ट करने की स्थिति में है. आपको मस्जिद के साइज़ का अंदाज़ा इस बात से लग जाएगा कि यहां एक बार में कम से कम 250 लोग नमाज अदा कर सकते हैं. वहीं इसके साथ लगे आंगन में भी 700 से ज़्यादा लोग नमाज पढ़ सकते हैं.


डोनाल्ड ट्रंप ने इंसानों की तुलना जानवरों के से की


हालांकि अभी आंगन के हिस्से की छत बनना बाकी है. लेकिन बताया गया है कि इसके शुरू होने से पहले इसके ऊपर भी छत बन जाएगी. इसे बनाने का काम एक साल पहले ही शुरू हो गया था. आपको बता दें कि जल्द ही इसे नमाजियों के हवाले कर दिया जाएगा.