पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार शाम कथित आतंकी ने लोगों पर चाकू से हमला किया. एक अज्ञात हमलावर ने सेंट्रल पेरिस के ओपेरा जिले में बीच सड़क पर लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में एक आदमी की मौत हो गई और 4 लोग जख्मी हैं.


हमले के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसी ने यह हत्या करवाई है. पेरिस पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है.


न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि चाकू से हमला करने वाले ने वारदात को अंजाम देते समय 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए. हमले के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट किया, 'फ्रांस ने आज फिर ख़ून बहाया है लेकिन हम आज़ादी के दुश्मनों को एक इंच भी नहीं देंगे'.


फ्रांस पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान देने और अफवाह ना न फैलाने के लिए कहा है. पुलिस ने ट्वीट किया, "कृपया वही सूचनाएं शेयर करें जो विश्वस्त सूत्रों से मिल रही हैं."


फ्रांस के गृहमंत्री ज़ेरा कोलों ने हमले के बाद पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि इस जघन्य घटना के पीड़ितों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं. घटना मध्य पेरिस के ओपेरा की है, ये जगह अपनी शानदार नाइट लाइफ के लिए पर्यटकों के बीच मशहूर है.