नई दिल्ली: पूरी दुनिया को खतरनाक बीमारी देने वाले चीन से कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म होता दिखाई दे रहा है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक देश में शुक्रवार को महज एक मामला सामने आया था.


नेशनल हेल्थ कमीशन की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार तक चीन में कोरोना वायरस के कुल 82,875 मामले सामने आए. आयोग ने बताया पिछले 24 घंटों में चीन में सिर्फ एक मामला सामने आया और इस दौरान किसी की भी मौत नहीं हुई. जो एक मामला सामने आया वो भी चीन का नहीं था. कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया व्यक्ति विदेशी बताया जा रहा है.


चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 4,633 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 77,685 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं. इस महामारी का केंद्र बने हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में पिछले 28 दिनों से एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. चीन के लिए ये राहत की खबर है.


वहीं चीन के हुबेई ने अपनी कोरोना वायरस आपातकालीन प्रतिक्रिया को उच्चतम स्तर से घटाकर दूसरे-उच्चतम स्तर तक कर दिया है. यहां के उप-राज्यपाल यांग युनियन का कहना है कि आपातकालीन स्तर का कम होना कोरोनोा वायरस के खिलाफ रोकथाम को लेकर लिए गए फैसलों की सफलता का प्रतीक है.


ये भी पढ़ें


अमेरिका के कई अस्पताल कोविड-19 के इलाज में कर रहे हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का इस्तेमाल- रिपोर्ट

20 दिन बाद लोगों के बीच पहुंचा तानाशाह किम जोंग, फैक्ट्री का किया उद्घाटन