मशहूर कनाडाई अभिनेता क्रिस्टोफर प्लमर का 91 साल की उम्र में निधन हो गया है. क्रिस्टोफर प्लमर की मौत कनेक्टिकट में उनके घर पर हुई. प्लमर को एक ऑस्कर अवॉर्ड, दो टोनी अवॉर्ड और दो एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. प्लनर सिनेमा के इतिहास की बेस्ट म्यूजिकल फिल्म 'द साउंड ऑफ म्यूजिक' में अभिनय कर चुके हैं.


क्रिस्टोफर प्लमर के काफी पुराने दोस्त और मैनेजर लो पिट ने कहा कि प्लमर के जीवन के अंतिम पलों में उनकी 51 साल की पत्नी एलेन टेलर उनके साथ मौजूद रहीं. पिट के अनुसार 'क्रिस्टोफर एक असाधारण व्यक्ति थे, जो अपने प्रोफेशन को काफी पसंद और सम्मान करते थे.'


फिल्म 'Beginners' के लिए मिला ऑस्कर


क्रिस्टोफर प्लमर को उनकी फिल्म 'द साउंड ऑफ म्यूज़िक' में कैप्टन जॉर्ज वॉन ट्रैप के किरदार में आज भी पसंद किया जाता है. क्रिस्टोफर ने हॉलीवुड की फिल्मी दुनिया में अपने 70 साल के करियर में कई अभिनय किए. जिसमें फिल्म 'Beginners' के लिए उन्हें साल 2012 में बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड दिया गया.


शेक्सपियर की कहानी के कई किरदार निभाए


बता दें कि यह अवॉर्ड उन्होंने 82 साल की उम्र में जीता था. फिल्म 'Beginners' में उन्होंने एक ऐसे किरदार को निभाया था जो कई सालों के बाद इस बात को मानता है कि वह एक गे है. इसके अलावा उन्होंने शेक्सपियर के लिखे कई किरदार को पर्दे पर उतारा है. वहीं टॉल्सटॉय की लिखी द लास्ट स्टेशन में निभाए गए अपने किरदार से सबका मन मोह लिया था.


इसे भी पढ़ेंः
म्यामांर में सैन्य तख्तापलट के बाद वहां के लोगों को सोशल मीडिया से काटा, बंद किए गए फेसबुक-ट्विटर


रूस ने जर्मनी, स्विटजरलैंड और पोलैंड के राजनयिकों को किया बर्खास्त, भड़कीं चांसलर एंजेला मर्केल