सियोल: देश और दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है. कोरोना वायरस के कहर से दक्षिण कोरिया भी नहीं बच पाया है. वहीं दक्षिण कोरिया से एक बड़ी खबर सामने आई है. दक्षिण कोरिया में एक कोरोना संक्रमित महिला ने अन्य 5000 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित कर दिया.


महिला जहां-जहां गई वहां-वहां सक्रमण फैला


61 साल की महिला की लापरवाही का खामियाजा पूरा साउथकोरिया भुगत रहा है. बताया जा रहा है कि महिला कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद भी सार्वजिनक स्थानों पर गई. इसके बाद महिला जहां-जहां गई वहां-वहां सक्रमण के मामले सामने आए.


ये महिला संक्रमित होने के बाद 9 फरवरी को ये महिला शेंचोंजी चर्च गई. जिसके बाद वहां पर एक हजार से ज्यादा लोगो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. इसके अलावा महिला 14 फरवरी को क्वीन वैल होटल गई. जिसके बाद वहां पर एक हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए. इस तरह से बढ़ते-बढ़ते ये संख्या 5000 से ज्यादा लोगों तक पहुंच गई. धीरे-धीरे यह वायरस पूरे साउथ कोरिया में फैल गया और किसी को पता भी नहीं चला.


17 फरवरी को को पता चला कि साउथ कोरिया की राजधानी के दक्षिण में 150 मील (240 किमी) दूर के डेगू शहर में एक महिला के कोरोना वायरस संक्रमित होने के कारण ये वायरस इतनी तेजी से फैला है. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से साउथ कोरिया में 8961 लोग संक्रमित हैं. साथ ही अबतक वहां 111 लोगों की मौत हो चुकी है.


तेजी से फैल रहा है खतरनाक कोरोना वायरस


डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, कोविड-19 महामारी तेजी से फैल रही है. इसने पहले एक लाख मरीजों का आंकड़ा छूने में जहां 67 दिन का वक्त लिया वहीं दो लाख की संख्या तक केवल 11 दिन में पहुंच गई. यह गिनती महज चार दिन के भीतर 3 लाख से पार हो गई है. दुनिया के लगभग सभी देश इससे प्रभावित हैं.


भारत में कोरोना पसार रहा है कहर


भारत में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में 499 लोग आ चुके हैं. वहीं इसकी वजह से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से अपील की है कि वह घर से बाहर ना निकलें.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus: ABP न्यूज़ के सवाल पर बोले WHO के निदेशक- भारत के कदम पर निर्भर करेगा महामारी का भविष्य


संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ग्लोबल सीज़फायर का किया आह्वान, कोरोना को बताया विश्व का साझा दुश्मन