Pak Government In Talks With TTP: पाकिस्तान ( Pakistan) के एक संसदीय पैनल ने मंगलवार को देश में हिंसा को समाप्त करने के लिए प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के साथ बातचीत का औपचारिक रूप से समर्थन किया और बातचीत के अंतिम परिणाम को सरकार की मंजूरी से जोड़ा. प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) पर संसदीय समिति की बैठक संसद भवन में हुई. प्रांतीय मुख्यमंत्रियों के अलावा, गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के प्रधान मंत्री और सैन्य नेतृत्व ने इसमें भाग लिया.


पीएम कार्यालय के एक बयान में कहा गया, बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों और प्रतिबंधित टीटीपी के साथ हालिया बातचीत के बारे में जानकारी दी गई. बयान के अनुसार, "अफगान सरकार की मदद से नागरिक और सैन्य अधिकारियों के नेतृत्व में, पाकिस्तानी सरकार क्षेत्रीय और आंतरिक शांति को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान के संविधान के ढांचे के भीतर प्रतिबंधित टीटीपी के साथ बातचीत कर रही है." बैठक में कहा गया कि अंतिम परिणाम संविधान की सीमा के भीतर प्रक्रिया पूरी होने और संघीय सरकार की मंजूरी के बाद लागू किए जाएंगे.


औपचारिक रूप से वार्ता की प्रक्रिया को मंजूरी
बयान में कहा गया, "राष्ट्रीय सुरक्षा पर संसदीय समिति ने औपचारिक रूप से वार्ता की प्रक्रिया को मंजूरी दी और 'संसदीय निगरानी समिति' के गठन को मंजूरी दी, जो संवैधानिक सीमाओं के भीतर प्रक्रिया की निगरानी के लिए जिम्मेदार होगी." बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto) की हत्या में शामिल टीटीपी (TTP) के साथ बातचीत पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद यह बैठक हुई थी. पार्टी ने मांग की थी कि इस तरह की वार्ता संसद की अनुमति से होनी चाहिए.


यह भी पढ़ें: 


Pakistan: 'पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा ड्रामा', विदेशी साजिश के आरोपों पर मरियम नवाज ने इमरान पर साधा निशाना


Pakistan: पाक आर्मी चीफ ने सैन्य अधिकारियों और ISI से कहा- राजनीति से दूर रहें और नेताओं से बातचीत से बचें