Pakistan News: आर्थिक तंगी के बीच पाकिस्तान (Pakistan) में सियासी संकट भी गहराता जा रहा है. वहां भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद पिछले माह खूब हिंसा और आगजनी हुई थी. इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने मुल्‍क में कई स्‍थानों पर संवेदनशील सैन्य प्रतिष्ठानों पर भी हमला कर दिया था. 


9 मई के हिंसक घटनाक्रम के बाद से ही पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan army) और पाकिस्‍तानी पुलिस (Pakistan Police) इमरान समर्थकों की धरपकड़ कर रही हैं. साथ ही साथ इमरान की पार्टी के नेताओं को भी उठाया जा रहा है. यहां तक कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए उकसाने के आरोप में पत्रकारों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वहां के आबपारा पुलिस थाने में एंकर साबिर शाकिर, मोईद पीरजादा और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 




पत्रकारों पर प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप
पाकिस्‍तानी पुलिस की एफआईआर में एक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि न्‍यूज एंकर साबिर शाकिर और मोईद पीरजादा ने 9 मई को लोगों को हिंसा भड़काने के लिए उकसाया था. शिकायतकर्ता के मुताबिक, 9 मई को वह मेलोडी चौक पर मौजूद था, इसलिए उसने पूरा घटनाक्रम देखा था. उसने शाकिर, पीरजादा और सैयद अकबर हुसैन को भीड़ को उकसाते हुए देखा. शिकायतकर्ता ने कहा कि वे दोनों प्रदर्शनकारियों को सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने, आतंक फैलाने और देश में अराजकता पैदा करने के लिए उकसा रहे थे. बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में भी एक एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें पत्रकारों शाहीन सेहबाई और वजाहत सईद खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बोले- 'मेरे साथियों के घरों को लूट रही पंजाब पुलिस, कायरता की सारी हदें पार कर दी हैं'