Pakistan Wheat Flour Crisis: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान (Pakistan) में महंगाई मानो आसमान छू रही हो. वहां निम्‍न आय वर्ग के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है, क्‍योंकि उन्‍हें खाने पीने की चीजें नहीं मिल पा रहीं. पाक में जहां सरकार की ओर से राशन बंटने की सूचना लोगों को मिलती है, वहां कुछ ही देर में भारी भीड़ जुट जाती है. यहां तक कि मुफ्त आटे के लिए सैकड़ों मीटर लंबी लाइनें लग रही हैं. इन केंद्रों पर मचने वाली भगदड़ में अब तक कई लोग जान भी गंवा चुके हैं.


आटे की किल्‍लत के बीच वहां भ्रष्‍टाचार ने भी कोहराम मचा रखा है. खबर है कि पाकिस्तान सरकार की मुफ्त आटा वितरण योजना से 20 अरब रुपये का गबन किया गया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और राजनीतिक पार्टी पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता शाहिद खाकान अब्बासी ने लाहौर में एक समारोह को संबोधित करते हुए मुल्‍क के भ्रष्ट सिस्टम के बारे में बात की. अब्बासी ने कहा कि मुल्‍क का सिस्टम 'इतना भ्रष्ट और पुराना' हो चुका है कि यह काम नहीं कर सकता. 




रमजान के दौरान अरबों रुपये के आटे का गबन
अब्बासी ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों की पहचान की जाएगी, लेकिन फिलहाल हमें ईमानदार अधिकारियों की तलाश है. जियो टीवी की खबर के अनुसार, पाकिस्तानी नेता अब्बासी ने सवाल उठाया कि रमजान के दौरान गरीबों को मुफ्त आटा बांटने के लिए सरकारों की तरफ से आवंटित 84 अरब रुपये की सब्सिडी में से गरीबों को क्या मिला? अब्बासी के मुताबिक, सरकार की मुफ्त आटा योजना में से 20 अरब रुपये से ज्यादा की चोरी की गई है.'


लाखों गरीबों को ईमानदारी से बांटा मुफ्त आटा
वहीं, केंद्र और पंजाब की कार्यवाहक सरकार ने अब्बासी के आरोपों का जवाब देते हुए 20 अरब रुपये के आटे के घपले से इनकार किया है. पाकिस्तान की सूचना मंत्री ने कहा कि रमजान के दौरान पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और इस्लामाबाद में लाखों गरीबों को पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ मुफ्त आटा पहुंचाया गया है. बता दें कि पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब हैं. 


यह भी पढ़ें: क्या Pakistan को दिवालिया होने से बचाएंगे इस्लामिक मुल्क! IMF ने रखी दोस्तों से कर्ज लेने की शर्त, जानें अब कहां से आएगा पैसा?