Pakistan People In Kerala: पुलिस ने 22 पाकिस्तानी नागरिकों को हिंदू नामों के साथ बेंगलुरु और कर्नाटक के अन्य हिस्सों में बसाने और पनाह देने में मदद के आरोप में परवेज नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


हाल में, बेंगलुरु के बाहरी इलाके जिगानी में एक परिवार के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था, जो पाकिस्तानी नागरिक थे. उनकी गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद, यहां पीन्या में तीन और पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया.


सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में दावणगेरे जिले में भी कुछ पाकिस्तानियों की मौजूदगी का पता चला और उन्हें भी हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि परवेज इन पाकिस्तानियों को उनके बदले हुए नामों से सभी दस्तावेज हासिल करने में मदद कर रहा था. उन्होंने बताया कि मामले में जांच की जा रही है.


पुलिस अब इस पूरे मामले की गहन जांच कर रही है. यह सामने आया है कि ये लोग फर्जी तरीके से कागजात बनवाकर भारत में लंबे समय से रह रहे थे. ऐसे में सुरक्षा के लिए ये बेहद खतरनाक है और इसको लेकर जल्द एक्शन लिया जाना चाहिए.


पाकिस्तान की हालत खराब


बता दें कि पाकिस्तान की हालत इस वक्त काफी खराब है. लगातार आर्थिक तंगी झेल रहे पाकिस्तान के नागरिक अपने देश की सरकार से खुश नहीं हैं और दूसरे देशों में बेहतर जीवन की तलाश में जानें की लगातार कोशिश करते रहते हैं. ऐसे में वो पाकिस्तान की सरहद से सटे मुल्कों में जा रहे हैं. अभी हाल में ही साऊदी अरब मे इसको लेकर चिंता जाहिर की थी. सऊदी प्रिंस ने साफ कहा था कि उनके देश में पाकिस्तान से जो भिखारी आ रहे हैं उससे वो परेशान हैं और इस मामले को पाकिस्तान सरकार को गंबीरता से लेना चाहिए.