Blast In Pakistan Army Convoy: पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत बलूचिस्तान (Balochistan) में ईरान से लगी सीमा पर बुधवार (18 जनवरी) को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के एक काफिले पर हमला किया, जिसमें चार पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई. इस इलाके में पाकिस्तान ईरान के साथ अपनी सीमा साझा करता है. पाकिस्तान सेना के मुताबिक बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर पर आतंकियों ने हमला कर दिया, इस हमले में पाकिस्तान के चार सुरक्षाकर्मी मारे गए. 


आतंकवादियों ने बॉर्डर के पास चुकाब सेक्टर में उस समय गोलीबारी की, जब जवान गश्त कर रहे थे. पाकिस्तान की सेना ने कहा कि आतंकवादियों ने सीमा पर गश्त कर रहे सुरक्षाबलों के काफिले को ईरानी की सीमा से निशाना बनाया.


पाकिस्तान ने क्यों बंद कर सीमा?


इससे पहले प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों के बाद ताफ्तान और पंजगुर की सीमा को बंद कर दिया गया. हाल ही में 6 से 7 की संख्या में आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन पर हमला करके 3 पुलिस वालों को मौत के घाट उतार दिया था. इसमें एक डीएसपी की मौत भी हो गई थी. 


पिछले महीने भी हुए हमले


इसी इलाके में आतंकवाद की दो घटनाएं 2022 में हुई थी. पिछले साल दिसंबर में आई रिपोर्ट में  पाकिस्तान को बलूचिस्तान के चमन एरिया में अफगानिस्तान के साथ अपनी सीमा पार करने पर भी इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा है. अफगान पक्ष की ओर से गोलीबारी की दोनों घटनाओं में कम से कम सात नागरिक और एक अफगान सैनिक मारे गए थे.


बीते महीने भी पाकिस्तान के बलूचिस्तान में टीटीपी आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना और पुलिस पर लगातार हमले किए थे. इन हमलों के दौरान 6 पाकिस्तानी सैनिकों की जान चली गई थी और 15 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बलूचिस्तान के ही दूसरे इलाके में पाकिस्तानी सेना पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था जिसमें एक पाकिस्तानी आतंकी की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें:China Company Appraisal: 'Sorry...', सैलरी में मामूली बढ़ोतरी करने के बाद चीन की कंपनी ने लिखा ये इमोशनल मैसेज, अब हो रहा है वायरल