लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां की एक आठ साल पहले मर चुकी महिला अपने दूसरे पति और बच्चों के साथ नजर आई. हालांकि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि उसके पति ने उसकी हत्या की थी लेकिन हाल में उसे उसके दूसरे पति और छह बच्चों के साथ देखा गया.


महिला का असली नाम आसमा बीबी है और वो झेलम जिले में अपने गांव फलायान में नजर आयी थी. हालांकि महिला ने अपना नाम नीलम बताया है. फलायान गांव लाहौर से करीब 250 किलोमीटर की दूरी पर है. महिला के पहले पति के घरवालों ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.


झेलम पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आसमा ने 2009 में इबरार अहमद से शादी की थी. 2010 में वह लापता हो गयी थी. उसकी मां ने पुलिस को बताया था कि इबरार ने ही उसकी बेटी की हत्या की है.


पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पत्नी की हत्या के आरोप में पुलिस ने इबरार को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन मुआवजा मिलने के बाद आसमा की मां ने इबरार के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले ली थी.


आसमा ने पुलिस को बताया कि वह अहमद से प्यार करती थी और अहमद से शादी कर दुबई चली गयी थी. उसके परिवार ने उसकी मर्जी के खिलाफ इबरार से उसकी शादी कर दी थी. अहमद से दूसरी शादी पर उसे कोई पछतावा नहीं है.


शनिवार को झेलम सिविल जज सोबिया खातून ने आसमा की जमानत अर्जी मंजूर कर ली और 50-50 हजार रुपये के दो मुचलके जमा करने का आदेश दिया.