Imran Khan Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी पर बवाल मचा हुआ है. देशभर में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं व समर्थकों का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है, उनकी पाकिस्तानी पुलिस और रेंजर्स के साथ भिड़ंत हो रही है. वहीं, हालात काबू करने में जुटे रेंजर्स व पुलिस की टीमें पीटीआई नेताओं की धर पकड़ कर रही हैं. इमरान के कई सहयोगी गिरफ्त में ले लिए गए हैं.


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान की गिरफ्तारी के बाद इमरान समर्थकों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट और उसके आस-पास के इलाकों में जबरदस्त प्रदर्शन किया. जिसके चलते इस्लामाबाद हाईकोर्ट के इलाके को सील कर दिया गया है. कोर्ट परिसर में मौजूद पीटीआई नेताओं को गिरफ्तार करने की तैयारी है. अब तक 1 हजार से ज्यादा पीटीआई कार्यकर्ताओं-नेताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि पूरे पाकिस्तान में पीटीआई नेताओं की धर-पकड़ जारी है.





  • पाकिस्तान में प्रदर्शन के दौरान PTI कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हुई. कई जगह आगजनी की घटनाएं भी हुई हैं.


शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार ने आदेश दिए हैं कि इमरान के सहयोगी नेताओं शाह महमूद कुरैशी, खुर्रम नवाज, अली अवान, आमिर मुगल को भी गिरफ्तार किया जाए. इनकी गिरफ्तारी का फैसला पीटीआई के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि इमरान के बाद फिर कोई ऐसा नेता पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) में नहीं बचेगा जो पार्टी को संभाल पाए.


NAB ने मांगा इमरान का 14 दिन का फिजिकल रिमांड


इसके अलावा खबर आई है कि इमरान खान को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की ओर से पुलिस हेडक्वॉर्टर के टेम्परेरी कोर्ट में पेश किया गया है. वहां NAB ने इमरान का 14 दिन का फिजिकल रिमांड मांगा है. एक वकील ने बताया कि इमरान को 9 मई की शाम को 60 अरब पाकिस्तानी रुपये के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया.


यह भी पढ़ें: इमरान खान की गिरफ्तारी से लेकर पाकिस्तान में जारी हिंसा तक, इन 10 सवालों के जवाब आपको जरूर जानना चाहिए