Pakistan Airlines Plane: भारत में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान अचानक भारतीय वायु सीमा क्षेत्र में घुस आया. पाकिस्तान का यह विमान करीब दस मिनट तक भारतीय वायु क्षेत्र में रहा. विमान के भारत में इंट्री करते ही सेना अलर्ट हो गई थी. हालांकि किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई और यह विमान भारत के पंजाब में 120 किलोमीटर की उड़ान के बाद अपने मुल्क में प्रवेश कर गया. 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के लाहौर एयरपोर्ट पर भारी बारिश के कारण विमान लैंड नहीं कर पाया, जिसके बाद पाकिस्तान का यह विमान गलती से भारतीय क्षेत्र में आ गया. स्थानीय मीडिया ने इस घटना को लेकर अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा कंपनी का विमान पीके-248 जब 4 मई की रात आठ बजे लैंडिंग के लिए लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंचा तो वहां भारी बारिश हो रही थी. इसके बाद पायलट ने इसे कहीं और उतारने का फैसला लिया.


भारतीय सीमा क्षेत्र में क्यों घुसा विमान 


पायलट ने विमान को अल्लामा इकबाल अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड कराने का प्रयास किया लेकिन यहां सफलता हाथ नहीं लगी. इसके बाद मजबूरन पायलट को भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसना पड़ा. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एटीसी के निर्देश पर पायलट ने गो-अराउंड अप्रोच शुरू किया लेकिन भारी बारिश और कम ऊंचाई के बीच विमान रास्ता भटक गया. नतीजन विमान रात 8.11 बजे पंजाब के बधाना थाने के पास भारतीय सीमा में घुस आया. बधाना अमृतसर से 37 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय हवाई सीमा में पायलट विमान को 20,000 फीट की ऊंचाई तक ले गए. 


भारतीय सीमा क्षेत्र में करीब दस मिनट की उड़ान के बाद पाकिस्तानी विमान 8.22 मिनट पर वापस अपने सीमा क्षेत्र में चला गया. उस समय विमान 23,000 फीट की ऊंचाई पर था और 320 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ रहा था. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Blasphemy: पाकिस्तान में मुस्लिम स्कॉलर ने पैगंबर से की इमरान खान की तुलना, भीड़ ने ले ली जान, Video देखिए