Pakistan Economy: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैय्यद असीम मुनीर ने शनिवार को कहा कि मुल्क एक नाजुक दौर से गुजर रहा है और उन्होंने सभी पक्षकारों से आतंकवाद और अर्थव्यवस्था की दोहरी समस्याओं से निपटने के लिए हाथ मिलाने का अनुरोध किया. कराची की पाकिस्तान नौसेना अकादमी में 118वीं मिडशिपमेन और 26वीं शॉर्ट सर्विस कमीशन की कमीशनिंग परेड को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की समस्याओं की ओर राष्ट्रीय आम सहमति बनाने की आवश्यकता है.


सेना प्रमुख ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान अपने सबसे नाजुक दौर से गुजर रहा है और अर्थव्यवस्था, आतंकवाद की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमें सभी पक्षकारों को राष्ट्रीय आम सहमति बनाने की आवश्यकता है."


पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद खराब 


पूरी दुनिया के लिए शनिवार साल 2022 का अंतिम दिन रहा. यह साल भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के लिए अर्थव्यवस्था और व्यापार के लिहाज से सबसे खराब साल रहा है. साल 2022 के दौरान आर्थिक मंदी के प्रकोप का सामना करने वाले सेक्टरों में कपड़ा उद्योग और इससे जुड़े सेक्टर, कृषि, आयात सामग्री-आधारित उद्योग और ऑटोमोबाइल शामिल हैं, जिससे पाकिस्तान में बेरोजगारी और नई नौकरियाें नहीं मिलने से लोग परेशान हैं.


बता दें कि हाल में ही पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था तंग स्थिति में है. पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद (Pakistan Economy) खराब है. पाकिस्तान में आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने के कारण मंदी आने की भी आशंका है. हालांकि, पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने निवेशकों को आश्वासन दिया कि पाकिस्तान के डिफॉल्ट होने का कोई चांस नहीं है.


ये भी पढ़ें-


Flight attendant: खूबसूरत फ्लाइट अटेंडेंट को देख आहें भरते हैं लोग, पैसेंजर ने डेट का दिया ऑफर- देखें तस्वीरें