Pakistan Army Chief On Imran Khan Arrest: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री  इमरान खान की गिरफ्तारी का समर्थन किया है. दरअसल, पाकिस्तान में पीटीआई चीफ की गिरफ्तारी को लेकर वहां की राजनीति में उथल-पुथल मची है. इसी बीच खान को थोड़ी राहत जरूर मिली है. उनके गिरफ्तारी वारंट को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सस्पेंड कर दिया है.


पाकिस्तानी अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेना प्रमुख ने कहा है कि अगर इमरान खान गिरफ्तार होते हैं तो उनका राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा. इससे पहले इमरान खान ने जनरल मुनीर पर सीधा आरोप लगाया था कि पुलिस, पाकिस्तान रेंजर्स और सैन्य ताकत की आपसी मिलीभगत के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई चल रही है. सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) गठबंधन और सैन्य प्रतिष्ठान इमरान खान को ज़मान पार्क में उनके लाहौर स्थित आवास से पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. 


 इमरान खान ने की थी समर्थकों से अपील


एक्सपर्ट इसे गृहयुद्ध का नाम दे रहे हैं. कुछ लोग देश में स्थिरता बहाल करने के लिए एक आपातकालीन सैन्य शासन को लेकर भी चिंतित हैं. डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने बीते मंगलवार को अपने समर्थकों और  पार्टी कार्यकर्ताओं से अपने आवास के बाहर इकट्ठा होने की अपील की थी. जिसके बाद भारी संख्या में खान के समर्थक सड़कों पर आये. पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच जबरदस्त हिंसक झड़प हुई. आखिरकार, वो गिरफ्तारी से बच गए. 


 मशहूर नेता बने पीटीआई चीफ


इस सियासी उथल-पुथल के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की लोकप्रियता में भारी इजाफा हुआ है. वे पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं. डॉन की रिपोर्ट में दावा है कि अगर देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव आयोजित किए जाते हैं, तो संभवतः सत्ता हासिल कर लेंगे और एक बार फिर प्रधानमंत्री बन जाएंगे.  ऐसे में सेना प्रमुख का खान के राजनीतिक करियर खत्म करने का बयान देना जोखिम भरा हो सकता है. 


ये भी पढ़ें:Video: घर के बाहर गैस मास्क में दिखे इमरान खान, पार्टी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी न होने पर मनाया जश्न