Pakistan: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास के क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान आर्मी चीफ को एलओसी की स्थिति और सेना की परिचालन तैयारियों के बारे में बताया गया. जनरल बाजवा ने चकोठी सेक्टर में एलओसी पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत की और उनके साथ समय बिताया. उन्होंने सैनिकों के उच्च मनोबल की सराहना की.


पिछले हफ्ते पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने देश के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की थी. इमरान सरकार के गिरने और शरीफ के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद यह दोनों के बीच पहली बैठक थी. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इस बारे में कहा गया, ''बैठक के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े पेशेवर मुद्दों पर चर्चा की गई.''


पीएम के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे थे बाजवा
बाजवा प्रधानमंत्री के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे थे. शपथग्रहण समारोह में उनकी गैरमौजूदगी को लेकर सेना और सरकार के रिश्तों को लेकर राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं. हालांकि, सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने बाद में स्पष्ट किया था कि जनरल बाजवा अस्वस्थ होने के कारण शपथग्रहण में शामिल नहीं हो पाए थे.


भारत के साथ रिश्तों पर दिया बड़ा बयान
इससे पहले इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान रिश्तों को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. भारत के साथ सभी विवादों को बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया जाना चाहिए. बाजवा ने कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों के समाधान के लिए कूटनीति का रास्ता अपनाने में विश्वास करता है ताकि 'हमारे क्षेत्र से आग की लपटों को दूर रखा जा सके.' बाजवा ने दो दिवसीय ''इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता'' सम्मेलन के अंतिम दिन यह बात कही थी.


यह भी पढ़ें-


Israel-Syria Conflict: इजरायल ने दागी सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास मिसाइलें, हमले में 9 लोगों की मौत


Pakistan Politics: पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बने बिलावल भुट्टो जरदारी, बहन आसिफा ने दी जानकारी