इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में देर रात बड़ी गहमागहमी रही. पाकिस्तानी मीडिया ने खबर दी कि सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल के घर को पाकिस्तानी सेना ने घेर लिया. इस हलचल के बीच सिंध पुलिस के आईजी समेत सभी बड़े अधिकारियों ने अपनी छुट्टी रद्द कर दी है.


सिंध पुलिस का कहना है कि राष्ट्रहित में 10 दिनों तक छुट्टी रद्द करने का फैसला लिया गया है. कराची रैली के बाद नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी से ही पाकिस्तान में उथल पुथल मची हुई है. पाकिस्तानी सेना ने एक बयान जारी कर रहा थि आर्मी प्रमुख जनरल बाजवा स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.


आईएसपीआर की ओर से जारी बयान में कहा, ''पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने कैप्टन सफदर अवान की गिरफ्तारी को लेकर हुए घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. इस पूरे मामले में तुरंत जांच के आदेश दिए गए हैं. आर्मी चीफ ने कराची कॉप्स को इस मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.''


बता दें कि पाकिस्तान में सभी विपक्षी दलों ने अब एक साथ मिलकर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसका उद्देश्य सत्तारूढ़ सरकार को पटखनी देना है. कम से कम 11 राजनीतिक दलों वाले विपक्षी दलों के गठबंधन ने प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इन मोर्चे की अगुवाई पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ औऱ बेनजीर भुट्टो की बेटी मरियम शरीफ कर रही हैं.


अपने पति सफदर अवान की गिरफ्तारी के बाद मरियम नवाज ने कहा था, ''हम लोग कराची के एक होटल में ठहरे हुए थे. इस दौरान पुलिस हमारे कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुस गए. उन्होंने कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया है."


पूर्व पीएम नवाज शरीफ का इमरान खान पर हमल
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इमरान सरकार पर जोरदार हमला बोला है. नवाज शरीफ ने कहा, ''सरकार से ऊपर सरकार चल रही है, कार्रवाई की जा रही है. सिंध पुलिस का कोई कसूर नहीं इस गिरफ्तारी में. मैं देश के लिए आवाज उठाता रहूंगा. कल भी आवाज उठाई थी और आज भी उठा रहा हूं और आगे भी उठाता रहूंगा.''


पाकिस्तान: नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान गिरफ्तार, बेटी मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में लिया था भाग