Imran Khan Cases: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. इमरान के खिलाफ अब वहां आर्मी एक्ट के तहत संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ अब तक 100 से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं.


इमरान खान को मंगलवार, 9 मई की शाम को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की ओर से इस्लाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. वहां NAB ने इमरान का 14 दिन का फिजिकल रिमांड मांगा. हालांकि, इमरान करीब 48 घंटे कस्टडी में रहे थे और मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचने पर रिहाई हुई थी. जेल से निकलने के 18 घंटे बाद इमरान ने देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान का लोकतंत्र एक धागे में लटका हुआ है, इसे केवल न्यायपालिका ही बचा सकती है. उन्होंने कहा- मुझे जेल जाने से बचाने के लिए न्यायपालिका का शुक्रगुजार हूं. इसके बाद इमरान ने बीते रोज यूट्यूब पर लाइव आकर फिर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ मुखर बयानबाजी की. माना जा रहा है कि इसी के बाद इमरान के खिलाफ आर्मी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.




'सुनो मिस्टर, तब तुम पैदा भी नहीं हुए थे...': इमरान
एक वीडियो में इमरान खान पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग के डीजी मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी (DG ISPR) का नाम लेकर कोसते नजर आ रहे हैं. इमरान ने कहा, 'सुनो मिस्टर DG जब मैनें इस मुल्क का नाम रोशन किया उस वक्त तुम पैदा भी नहीं हुए थे. मैं अपने मुल्क को दुनिया में रिप्रजेंट करता था. मैंने दुनिया के अंदर पाकिस्तान का सर उूंचा किया. इज्जत दिलवाई अपने ​मुल्क को. लेकिन मुझे जेल भेज दिया गया. और, मैं जब जेल में था तो आपने ऐसी-ऐसी बातें कीं... आपने मुझे दोगला कहा, आप मुझे सेना विरोधी भी कहते हो. अरे...सेना के लिए जितना मैंने किया, उतना किसी और प्राइम मिनि​स्टर ने ​नहीं किया होगा. मगर, आपके आंखों पर पट्टी बंधी है..आप सियासत करने लगे हो, अपनी पार्टी ही क्यों नहीं बना लेते हो'


यह भी पढ़ें: 'तब तुम पैदा भी नहीं हुए थे, जब...', इमरान ने पाकिस्तानी सेना को दिया खुला चैलेंज, जानें क्या-कुछ बोले?