Pakistan Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के कोहलू जिले में शुक्रवार (10 फरवरी) को विस्फोट हुआ. विस्फोट में फ्रंटियर कोर के दो अधिकारियों की मौत हो गई और तीन सैनिक घायल हो गए. इस बात की जानकारी डॉन न्यूज मीडिया ने दी. धमाका कोहलू जिले के कहन इलाके में बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन में शामिल जवानों के गाड़ियों के पास हुआ.


डॉन ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि शुक्रवार (10 फरवरी) को कोहलू क्षेत्र में एक ऑपरेशन शुरू किया था. कार्रवाई के दौरान, एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) से विस्फोट हुआ, जिसमें दो अधिकारियों की जान चली गई.


एरिया में सर्च ऑपरेशन जारी है


डॉन की रिपोर्ट के अनुसार अपराधियों को पकड़ने के लिए एरिया में सर्च ऑपरेशन जारी है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो और गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने कोहलू में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर हमले की निंदा की है. डॉन ने ISPR के हवाले से कहा कि दुश्मन के इस तरह की कायराना हरकत बलूचिस्तान में कड़ी मेहनत से हासिल की गई शांति और समृद्धि को नुकसान नहीं पहुंचा सकती.


5 फरवरी को भी हुआ था हमला


बलूचिस्तान में हुआ हमला उन आतंकवादी हमलों की सीरीज में नया है, जो प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) की ओर से 2021 में पाकिस्तान सरकार के साथ संघर्ष विराम खत्म करने के बाद से बढ़े हैं. डॉन अखबार ने बचाव अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि रविवार (5 फरवरी) को भी पाकिस्तान के क्वेटा पुलिस लाइन्स इलाके के पास एक विस्फोट में कम से कम पांच लोग घायल हो गए. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, TTP ने कहा कि हमले में सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया गया था.


ईधी कार्यकर्ता जीशान अहमद, जो साइट पर रेस्क्यू ऑपरेशन को लीड कर रहे थे उन्होंने कहा कि समाचार रिपोर्ट के अनुसार घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल ले जाया गया. अहमद ने कहा कि पुलिस और आपातकालीन टीमें हमले की जगह पर पहुंच गई हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.


ये भी पढ़ें:Pakistan: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में मॉब लिंचिंग, थाने में शख्स को जिंदा जलाया