Balochistan Gunmen Killed: पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) में अज्ञात बंदूकधारियों ने सोमवार (27 फरवरी) को एक कोयला खदान पर हमला किया और कम से कम चार खनिकों को मार डाला. बलूचिस्तान के हरनई जिले के खोस्त इलाके में हुए हमले में तीन अन्य घायल हो गए.


अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि हमला विद्रोही समूहों से जुड़े आतंकवादियों की तरफ से किया गया था. हाल के महीनों में, इस्लामिक स्टेट (IS) और पाकिस्तानी तालिबान (TTP) से जुड़े विद्रोहियों और आतंकवादियों ने प्रांत में हमले तेज कर दिए हैं. 


बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने की निंदा


अज्ञात हथियारबंद लोगों ने सोमवार सुबह खदान पर धावा बोल दिया और खनिकों पर गोलियां चला दीं और 11 कोयला खदानों में आग लगा दी. घायल खनिकों को हरनई के जिला मुख्यालय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो ने आतंकवादी घटना की कड़ी निंदा की. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की और दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना की.


कल भी यानी रविवार (26 फरवरी) को बलूचिस्तान के मार्केट में बम धमाका हुआ, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए. धमाका राखनी बाजार इलाके में मोटरसाइकिल में लगे इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (ID) फटने से हुआ था.


पहले भी हो चुका है अपहरण


पीटीआई के मुताबिक बलूचिस्तान के लेवी बल ने इलाके को घेर लिया है और संदिग्धों की तलाश जारी है. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मच क्षेत्र में 2021 में एक कोयला खदान से कम से कम 11 श्रमिकों का अपहरण कर लिया गया और बाद में अलगाववादियों ने उनकी हत्या कर दी थी. ठीक उसी साल एक कोयला खदान में काम करने वाले चार मजदूरों का अपहरण कर लिया गया और बाद में क्वेटा के पास हरनाक खदान क्षेत्र में उनकी हत्या कर दी गई थी.


ये भी पढ़ें: Pakistan: 'हमने भारत के खिलाफ खालिस्तान को खड़ा किया, हमारा प्लान था', पाकिस्तान डिफेंस एक्सपर्ट का वीडियो वायरल