Pakistan Blast: पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के खुजदार जिले के एक बाजार में सोमवार को हुए विस्फोट में कम से कम 13 लोग घायल हो गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विस्फोटक बाजार में खड़ी एक मोटरसाइकिल पर रखा था और रिमोट कंट्रोल से विस्फोट किया गया. अधिकारी ने कहा, “रात का समय था इसलिए आसपास कम लोग थे और ज्यादातर दुकानें बंद थीं इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. 



उन्होंने कहा, “पुलिस इलाके में पहुंच गई है और घेराबंदी कर दी है. घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में सोमवार (19 दिसंबर) को आत्मघाती हमले में एक सैनिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी. सेना की ओर से ये जानकारी दी गई थी. सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के एक जारी बयान में कहा गया कि उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली जिले के मीरानशाह इलाके में थॉल पुर पर आत्मघाती हमला हुआ है जो सेना की गाड़ी से टकराया. बयान में ये भी बताया गया कि इस हमले में नायक रैंक के 33 साल के कर्मी समेत तीन लोगों की मौत हो गई है.




दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-तालिबान के आतंकवादियों की अफगानिस्तान की कथित वापसी के साथ खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तेजी से बढ़ते आतंकवाद के बीच ये हमला हुआ है. इस वक्त आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गतिरोध चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को बन्नू काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट परिसर पर कब्जा किया जा चुका है. 





यह भी पढ़ें.


India-China Faceoff: LAC पर टेंशन के बीच बॉर्डर एरिया में तेजी से सड़कें बना रहा भारत, जानें स्टेटस