Bus Accident In Pakistan: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शनिवार, 17 जून की शाम को बड़ा जानलेवा हादसा हो गया. यहां यात्रियों से भरी एक बस इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग पर पलट गई. इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.


डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह बस इस्लामाबाद से लाहौर जा रही थी. उसी दौरान कल्लार कहार के निकट इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग पर दौड़ती बस के ब्रेक फेल हो गए. राष्ट्रीय राजमार्ग और मोटरवे पुलिस (NHMP) ने एक बयान में कहा कि एनएचएमपी कर्मी दुर्घटना स्थल पर बचावकार्य में जुटे हैं. एक अधिकारी ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.


कल्लार कहार के पास मोटरवे पर डिवाइडर से टकराई बस
पाकिस्‍तान की रेस्क्यू 1122 सर्विस के प्रवक्ता फारूक अहमद ने बताया कि हादसे में पांच महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों अन्य घायल हो गए हैं. उन्‍होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब हुई, जब एक बस कल्लार कहार के पास मोटरवे पर डिवाइडर से टकरा गई. ब्रेक फेल होने के कारण बस के चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और फिर वो डिवाइडर लाइन से टकराकर पलट गई.


पुलिस-रेस्क्यू टीम का राहत अभियान जारी 
पाकिस्‍तान डेली की रिपोर्ट में बताया गया कि मोटरवे पुलिस का राहत अभियान जारी है और शवों और घायलों को चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया है. इससे पहले फरवरी में भी, कल्लर कहार के पास एक बस के गड्ढे में गिर जाने और पलट जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 14 सदस्यों की मौत हो गई थी और 64 लोग घायल हुए थे. वे लोग एक शादी पार्टी में गए थे. 


यह भी पढ़ें: विदेशों में रहने वाले अपने ही लोगों के खिलाफ ये क्या बोल गए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री? खड़ी हो सकती है मुसीबत!