Pakistan News: पाकिस्तान ने सोमवार को भारत के रक्षा मंत्री की उस टिप्पणी को ‘‘अनुचित और भड़काऊ’’ करार दिया जिसमें राजनाथ सिंह ने कहा था कि इस्लामाबाद ने अपनी मिसाइलों का नाम भारत पर आक्रमण करने वालों आक्रांताओं के नाम पर रखा है.


वर्ष 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के उपलक्ष्य में रविवार को 'स्वर्णिम विजय पर्व' के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान की मिसाइलों का नाम क्रूर आक्रमणकारियों - गौरी, गजनवी और अब्दाली के नाम पर रखा गया है जिन्होंने भारत पर आक्रमण किया था.


इसे भी पढ़ेंः
Srinagar Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के हेजन में बड़ा आतंकी हमला, 3 जवान शहीद


उन्होंने कहा था कि कोई पाकिस्तान सरकार को बताए कि इन आक्रमणकारियों द्वारा किए गए हमले का निशाना पाकिस्तान के भौगोलिक क्षेत्र में रहनेवाले लोग भी बने थे. उन्होंने कहा था कि दूसरी ओर, भारत ने अपनी मिसाइलों को 'आकाश', 'पृथ्वी' और 'अग्नि' नाम दिया है.


इसे भी पढ़ेंः
Kashi Vishwanath Corridor Inauguration Live: PM मोदी ने विवेकानंद क्रूज़ पर सवार होकर गंगा आरती में लिया हिस्सा, CM योगी समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद


सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (एफओ) ने यहां कहा, ' पाकिस्तान 12 दिसंबर को नयी दिल्ली में एक कार्यक्रम में भारतीय रक्षा मंत्री द्वारा की गई अनुचित, अनावश्यक और भड़काऊ टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है.'


इसे भी पढ़ेंः
Srinagar Terrorist Attack: श्रीनगर में सुरक्षाबलों की बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, फायरिंग में 12 ज़ख्मी