Maryam Nawaz Sharif To Chief Justice: पाकिस्तान (Pakistan) में जब से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अल कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत मिली है, तब से देश में शहबाज शरीफ की सरकार के नेता चीफ जस्टिस के फैसले की आलोचना कर रहे हैं. इसी कड़ी में PML-N नेता मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz Sharif) ने देश के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल से इस्तीफे की मांग की है.


पाकिस्तान की रूलिंग पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इमरान खान पर दिए गए फैसले के विरोध में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया. रूलिंग पार्टी के नेताओं ने ये आरोप लगाया कि देश में जो कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है, उसके लिए चीफ जस्टिस जिम्मेदार है.


जनता बहुत बुरा करने वाली है- मरियम नवाज शरीफ
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि चीफ जस्टिस इस्तीफा देकर घर चलें जाएं. उन्होंने देश में ज्यूडिशयल मार्शल लॉ को लगाने के लिए चीफ जस्टिस को जिम्मेदार ठहराया. मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने जो किया है, वो पाकिस्तान के किसी दुश्मन ने भी देश के खिलाफ नहीं किया है.


एक भाषण के दौरान मरियम नवाज ने कहा कि चीफ जस्टिस तुम्हारे साथ जनता बहुत बुरा करने वाली है. तुम्हें जनता शराफत से घर नहीं जाने देगी. जनता के पेट काटकर जो तुम्हें सैलरी मिली है लाखों में उसे वापस करो और अपने आप को कानून के हवाले करो.


सुप्रीम कोर्ट ने दिया था रिहा करने का आदेश
इमरान खान को पिछले हफ्ते 9 मई को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से अल कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से पूरे पाकिस्तान में PTI के समर्थकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में PTI के समर्थकों ने आर्मी से जुड़े अधिकारियों के घरों को निशाना बनाया था.


उन्होंने उनके घरों को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद इमरान खान की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट ने गैर कानूनी करार दिया था और रिहा करने का आदेश दे दिया था.


ये भी पढ़ें:Pakistan Imran Khan News: 'इमरान खान को सरेआम फांसी दे देनी चाहिए', इस्लामाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर बोले विपक्षी दल के नेता