Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन की खबरें आए दिन सुनने को मिलती हैं. हाल ही में एक मामला सिंध प्रांत से सामने आया, जहां कथित रूप से 14 वर्षीय हिंदू लड़की का अपहरण किए जाने के बाद उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. इसके बाद नाबालिग लड़की की एक मुस्लिम युवक के साथ शादी करा दी गई.


एनडीटीवी के रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार (9 जून) को इस मामले की सुनवाई लरकाना की जिला अदालत में हुई, जहां सुनवाई के दौरान जज ने हिंदू लड़की के आग्रह के बाद भी उसे उसके माता-पिता के साथ भेजने से इनकार कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार, नाबालिग बच्ची अपने माता-पिता के साथ जाना चाहती थी, लेकिन कोर्ट ने इस बात की मंजूरी नहीं दी. 


जज ने लड़की को घर भेजने से किया इनकार 


रिपोर्ट के अनुसार, सुनवाई के दौरान जज ने माना कि नाबालिग लड़की बयान देते समय दबाव में लग रही थी, उसके ऊपर उसके माता-पिता का दबाव था. ऐसे में लड़की को उनके साथ नहीं भेजा जा सकता. कोर्ट ने लड़की को आश्रय गृह में भेजा है.


रिपोर्ट के अनुसार, घटना दो जून की है, जब 14 वर्षीय सोहाना शर्मा कुमारी को उसके घर से मां के सामने से बंदूक के जोर पर अगवा किया गया था. इस अपहरण में कथित तौर पर पीड़िता के शिक्षक और उसके कुछ सहयोगी शामिल थे. 


घटना को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल 


पीड़िता के पिता ने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दी थी. लड़की को अगवा किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पीड़िता यह कहते हुए दिखाई दी कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया है. इतना ही नहीं, वायरल वीडियो में पीड़िता ने कहा था कि उसने एक मुस्लिम युवक से शादी कर ली है.


हंगामा मचने के बाद हरकत में आई पुलिस


इस वीडियो के बाद पीड़िता के माता पिता का दावा है कि सोहाना नाबालिग है. उससे जबरन ये सब करवाया गया है. सोशल मीडिया पर इस मामले ने तूल पकड़ लिया, जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई. पुलिस ने लड़की को अगवा किए जाने के पांच दिन बाद जिले के एक घर से उसे बरामद कर लिया. 


पीड़िता को शुक्रवार को लरकाना की जिला अदालत में पेश किया, जहां उसने अपने बयान में बताया कि उसका अपहरण हुआ, साथ में उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. मामले में अगली सुनवाई 12 जून को होगी.


ये भी पढ़ें: Turkey: तुर्किए में बारूद फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, पांच कर्मचारियों की मौत