Pakistan-India: पाकिस्तान के युवाओं का वीडियो हर दिन वायरल होता रहता है. एकबार फिर ऐसा ही हुआ है. एक यूट्यूबर से पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के मुसलमानों के अंदर जज्बा है. पाकिस्तान के लोग इंडिया से डरते नहीं हैं, किसी भी मामले में पाकिस्तान भारत से पीछे नहीं है. शख्स ने कहा कि वह सभी हिंदुओं को मार सकता है. वहीं दूसरे एक पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों में जज्बा है ही नहीं, बस स्कूलों जज्बा पढ़ाया जाता है.


दरअसल, पाकिस्तान के डेली स्वैग यूट्यूबर ने भारत और पकिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तान के लोगों से बात की है. इस दौरान डेली स्वैग ने सवाल किया कि आज दुनिया की सभी बड़ी कंपनियों में भारत के लोग सीईओ हैं, जबकि पाकिस्तान के लोग सिर्फ लड़ाई की बात करते हैं. इसका जवाब देते हुए एक पाकिस्तान शख्स ने कहा कि कोई भी देश हो, जो मेहनत करेगा वह आगे बढ़ेगा. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के लोग काम नहीं करना चाहते हैं. यहां के लोग झूठ और बेइमानी के बलपर आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं, जिसकी वजह से पाकिस्तान पीछे है.


पाकिस्तान के युवाओं को दी जा रही गलत जानकारी
इस दौरान भारत पाकिस्तान के बीच हुई जंग के बारे में भी चर्चा हुई. इस दौरान बातचीत में समझ आया कि पाकिस्तान के बच्चों को भारत-पाकिस्तान युद्ध के बारे में गलत जानकारी दी जाती है. कुछ युवाओं ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत से सभी लड़ाइयां जीती हैं. इसी बीच एक युवक ने कहा कि मुसलमानों के अंदर जज्बा है, हम किसी से डरते नहीं हैं. शख्स ने कहा कि हम सभी हिंदुओं को मार सकते हैं.


 कुछ पाकिस्तानी युवकों ने इस बात का विरोध किया. युवाओं ने कहा कि पाकिस्तान के लोग आखिर शिक्षा और टेक्नॉलाजी में आगे क्यों नहीं आते हैं. पाकिस्तान के युवा सिर्फ जज्बे की बात करते हैं, जिसकी वजह से पाकिस्तान की तरक्की नहीं हो रही है.



पाकिस्तानी युवकों के बीच हुई तीखी नोक-झोंक
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार यहां के युवाओं को आगे नहीं ले जाना चाहती है. जो लोग पढ़े-लिखे हैं, उनको रोजगार नहीं मिल रहा है, जिसकी वजह से पाकिस्तान के लोग पढ़ना नहीं चाहते हैं. इस दौरान एक अन्य युवक ने कहा कि सारी गलती सरकार पर छोड़ना ठीक नहीं है. पाकिस्तान के लोगों को खुद से सोचना होगा कि उनका देश आगे कैसे बढ़ेगा. इस दौरान पाकिस्तान के युवाओं के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली.


यह भी पढ़ेंः लंदन में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, कैसे होता है मेयर का चुनाव, जानिए तरुण गुलाटी के बारे में सबकुछ