Pakistan Defence Minister Khwaja Asif: एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ पाकिस्तानी-डिसेंट ऑफ नॉर्थ अमेरिका (APPNA) ने नेशनल असेंबली में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Khwaja Asif) के तरफ से देश के बाहर रहने वाले पाकिस्तानियों के खिलाफ दिए गए बयान पर कड़ी निंदा की है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार (14 जून) को एक भाषण के दौरान अमेरिका और कनाडा में रहने वाले पाकिस्तानियों के लिए निंदा और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था.


पाकिस्तान (Pakistan) के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अपने भाषण में कहा था कि पाकिस्तान के बाहर बैठे अंग्रेजी बोलने वाले कह रहे हैं कि रेमिटेंस बंद कर दिया जाएगा.  रेमिटेंस खाड़ी देशों में रहने वाले लोग भेजते है. विदेश में रहने वाले लोग, जो पैसे अपने देश भेजते है, उसे रेमिटेंस कहते है. इससे देश को फायदा होता है.


कनाडा अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी बेशर्म
रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि कोई पाकिस्तानी कनाडा तो कोई अमेरिका में रहता है. ऐसे लोग बेशर्म है. ये पाकिस्तान में बस मरे हुए लोगों को दफन करने आते हैं और फिर वापस चले जाते हैं. ख्वाजा आसिफ के इस बयान पर एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ पाकिस्तानी-डिसेंट ऑफ नॉर्थ अमेरिका (APPNA) ने कड़ी आलोचना की है.






उन्होंने रक्षा मंत्री के बयान को अमेरिका और कनाडा में रहने वालों के लिए अपमानजनक बताया. इस पर APPNA ने कहा कि उत्तरी अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी लोगों ने हमेशा पाकिस्तान के कल्याण को प्राथमिकता दी है. राष्ट्र के लिए उनकी अनगिनत सेवाओं ने उन्हें सम्मान और गौरव प्रदान किया है, जिससे वे वैश्विक समुदाय में पाकिस्तान के सच्चे राजदूत बन गए हैं.


प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से की अपील
रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के जवाब में APPNA ने उन्हें 2020 के मलिक मुंसिफ अवान बनाम फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट के फैसले को पढ़ने की सलाह दी. इस फैसले में कहा गया था कि एक पाकिस्तानी नागरिक की देशभक्ति पर तब तक संदेह नहीं किया जा सकता जब तक उसके खिलाफ किसी तरह का सबूत हासिल न हो.


इसमें यह भी कहा गया है कि दोहरी राष्ट्रीयता रखने वाले व्यक्ति वास्तव में पाकिस्तान के नागरिक हैं. APPNA प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से आसिफ की टिप्पणी पर ध्यान देने की भी अपील की.


ये भी पढ़ें:


Russian Nuclear Weapon: पुतिन ने बेलारूस में तैनात किए परमाणु बम, रूस-यूक्रेन युद्ध में तेजी आने की आशंका!