पाकिस्तान में एक महिला न्यूज एंकर के लिबास पर बहस छिड़ गई है. ईद के रोज लोगों का ध्यान उनके खबर पढ़ने से ज्यादा उसके लिबास पर रहा. न्यूज एंकर सामान्य दिनों की तरह टीवी पर खास तरह की तैयारी के साथ दिखाई दे रही थीं.


महिला न्यूज एंकर के लिबास पर छिड़ी बहस


जीएनएन की न्यूज एंकर नीलम असलम का लिबास पाकिस्तान में चर्चा का विषय बना हुआ है. ईद के रोज से शुरू हुई बहस थमने का नाम नहीं ले रही है. ईद के मौके पर एंकर ने चमकदार कपड़े के साथ माथे पर झूमर पहन रखा था. विरोधियों को ये बात नागवार गुजरी कि कराची प्लेन हादसे पर जब पूरा मुल्क सदमे में डूबा हुआ है ऐसे में एंकर का चमकीले लिबास में न्यूज पढ़ना लोगों की भावनाओं से मेल नहीं खाता. ट्विटर पर लोग उनके ऑनलाइन खबरें पढ़ने के स्क्रीनशॉट शेयर कर सवाल पूछ रहे हैं. पत्रकार नायला इनायत खान ने ट्वीट किया, “क्या ये न्यूज एंकर है या दुल्हन?”










विरोधियों को जवाब देने के लिए संभाला मोर्चा


हालांकि ऐसा नहीं है कि सभी लोग एंकर के विरोध में हैं. कुछ लोग उनके समर्थन में भी खड़े दिखाई दिए. उन्होंने ट्रोल करन वालों को जवाब दिया कि एंकर को निशाने पर लेना दरअसल उनके महिला होने की वजह से है. पत्रकार उमैर सोलंकी ने जवाब दिया, "मैंने तो ईद नहीं मनाई लेकिन जो पुरुष न्यूज एंकर को सादगी से ईद मनाने की सलाह दे रहे हैं क्या उनके घर की औरतों ने ईद पर नए कपड़े नहीं पहने? दोहरे रवैये की भी हद होती है."





बात जब आगे बढ़ने लगी तो खुद एंकर को मोर्चा संभालना पड़ा. नीलम ने अपने लिबास पर सवाल उठानेवालों को करारा जवाब देने के लिए ट्वीट किया, "अगर मेरे बारे में बहस खत्म हो गई हो तो थोड़ा सा वक्त अपने घरवालों को भी दे दें. घरवाले भी अच्छे लोग हैं. उन्हें भी थोड़ा नोटिस कर लिया करें. ईद मुबारक."





पाकिस्तान: लॉकडाउन में शादी के रंग में पड़ा भंग, गिरफ्तारी के बाद दूल्हा समेत 12 लोग भेजे गए क्वॉरंटीन सेंटर


चीन: कोरोना काल में जानवर का इंसान से ऐसा लगाव, मालिक की मौत के बाद कुत्ते ने तीन महीने तक किया इंतजार