पाकिस्तान में एक शादी अलग कारणों से चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां दुल्हन लेने बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को गिरफ्तार कर क्वॉरंटाइन में भेज दिया गया है. पुलिस ने शादी समारोह स्थल पर रेड मारकर मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार किया.


दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा पहुंच गया क्वॉरंटीन सेंटर


पाकिस्तान के फैसलाबाद में लॉकडाउन में शादी करना दूल्हे को महंगा पड़ गया. लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने दूल्हे समेत अतिथियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि कोरोना वायरस के कारण लागू पाबंदी को तोड़ते हुए परिजनों ने 500 लोगों को दावत दी थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें क्वॉरंटाइन में भेज दिया. पाकिस्तान में कोरोना संकट के कारण शादी के आयोजन पर पाबंदी है मगर मारकी के अंदर शादी में 450 लोग शामिल थे. उमर मकबूल ने कहा कि शादी समारोह में नियमों के उल्लंघन की उन्हें खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस को उन्होंने मौके पर भेजा.


शादी समारोह स्थल पर पुलिस ने डाला रेड


पुलिस जब समारोह स्थल पहुंची तो दरवाजा और लाइट बंद मिली. जांच में पता चला कि मारकी के पिछले दरवाजे से अतिथियों को अंदर आने दिया गया है. शादी समारोह स्थल पर पुलिस का छापा पड़ते ही लोगों ने भागना शुरू कर दिया. फिलहाल पुलिस ने दूल्हे-दुल्हन पक्ष की तरफ से कई लोगों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है. गिरफ्तार 12 लोगों में दूल्हा समेत उसके पिता भी शामिल हैं. सभी के खून के नमूने लेने के बाद उन्हें क्वॉरंटाइन सेंटर भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि मारकी के मालिक और मैनेजर फरार होने में कामयाब हो गए. पुलिस को मालिक और मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज करने की हिदायत दे दी गई है. उसके बाद अतिथियों की लिस्ट का मुआयना किया जा रहा है. उन्होंने आशंका जताई कि सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.


चीन: कोरोना काल में जानवर का इंसान से ऐसा लगाव, मालिक की मौत के बाद कुत्ते ने तीन महीने तक किया इंतजार


अमेरिका में कोरोना का कहर: 4 दिन बाद मरने वालों की संख्या में फिर उछाल, अबतक 17.45 लाख संक्रमित