Pakistan Earthquake: पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. इस्लामाबाद और पंजाब के अन्य हिस्सों में तेज भूकंप आया है. राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र (NSMC) के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के पास था जिसकी गहराई 150 किमी थी और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई.


एनएसएमसी के मुताबिक, भूकंप के झटके रावलपिंडी, मुर्री, खैबर पख्तूनख्वा समेत पंजाब के अन्य कई हिस्सों में भी महसूस किए गए. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, भूकंप के चलते अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. 


पाकिस्तान में इस महीने ये तीसरा भूकंप है. जनवरी के पहले हफ्ते पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भूकंप से धरती कांपी थी. इस दौरान रिक्टर स्केल पर 5.8 तीव्रता मापी गई थी. एनएसएमसी के मुताबिक इस भूकंप में किसी प्रकार का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था. वहीं, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र में था और इसकी गहराई 173 किलोमीटर थी. एनएसएमसी ने जानकारी देते हुए बताया था, गिलगिट, पाकपट्टन, लक्की मारवात, नौशेरा, स्वात समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. 






इन इलाकों में भी महसूस हुआ थी भूकंप


पाकिस्तान के पेशावर, चित्राल, खैबर जिला, टैंक, बाजौर, मर्दन, मुरी, मनसेहरा, मुल्तान, कोटली में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे. पाकिस्तान में ही ये भूकंप महसूस नहीं हुआ था बल्कि भारत समेत अन्य पड़ोसी देशों में भी धरती कांपी थी. एनएसएमसी के मुताबिक, पाकिस्तान में भूकंप एक आम बात जैसी है. इस भूकंप से एक दिन पहले पंजाब के हिइस्सों में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था. वहीं, पाकिस्तान में सबसे खतरनाक भूकंप साल 2005 में आया था. इस भूकंप में हजारों लोगों की मौत हुई थी. 


यह भी पढ़ें.


Odisha News: दो महीने पहले बेटी और अब पति-पत्नी की मिली लाश, सुसाइड या मर्डर? पुलिस को इस बात का शक