Pakistan Job News: इस वक्त पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब है. देश कंगाली के दौर से गुजर रहा है. इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आवाम के होश उड़ने वाले हैं. बता दें कि पाकिस्तान में जल्द ही 150,000 सरकारी पदों को खत्म किया जा रहा है. इसके लिए सरकार  6 मंत्रालयों को बंद करने वाला है और 2 को एक-दूसरे में मिलाने वाला है. देश की आवाम पहले से ही पैसों की तंगी से गुजर रही थी. उसके बाद नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ये ऐलान उनकी समस्या को बढ़ाने वाली है.


बीते रविवार (29 सितंबर) को पाकिस्तानी वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने सरकारी जॉब के कम करने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि IMF से मिलने वाले 7 अरब अमेरिकी डॉलर की लोन डील की वजह से ऐसा किया जा रहा है. बता दें कि IMF ने 26 सितंबर को पाकिस्तान के लिए 7 अरब डॉलर के सहायता पैकेज देने की मंजूरी दे दी थी. इस दौरान IMF ने पाकिस्तान को 1 अरब डॉलर कर्ज के पहली किस्त के रूप में जारी किया है.


पाकिस्तान सरकार ने आवाम को दिया भरोसा
आवाम से पाकिस्तान सरकार ने कर्ज के बदले कई तरह के सुधारों का वादा किया है. जैसे- खर्च में कटौती, एग्रीकल्चर और रियल स्टेट जैसे एरिया में टैक्स को कम करने की घोषणा शामिल है. इस पर वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब कहते हैं कि हमें नीतियों को लागू करने की जरूरत है. वहीं टैक्स के संबंध में उन्होंने कहा कि पिछले साल जहां 3 लाख लोगों ने टैक्स दिया था. इस बार  7.32 लाख नए लोग इस लिस्ट में शामिल हुए हैं.


आगे कहा कि जो लोग टैक्स नहीं भरेंगे उन्हें संपत्ति या वाहन खरीदने में दिक्कत होगी. हालांकि, पाकिस्तान की बिगड़ती हालात के बावजूद उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है. सही दिशा में काम किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: Israel vs Lebanon Military: क्या है लेबनान और इजरायल की मिलिट्री पावर? कौन ज्यादा पावरफुल, जान लीजिए