Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में आर्थिक हालात दिनों दिन और बदतर होते जा रहे हैं. महंगाई (Inflation) इतनी अधिक बढ़ गई है कि लोगों के लिए दो वक्त की रोटी जुटा पाना भी मुश्किल हो रहा है. भुखमरी के हालात से जूझते पाकिस्तान (Pakistan) में अब लूटपाट शुरू हो चुकी है. पाकिस्तान में जब लोगों को आटा नहीं मिल रहा तो लोग मुर्गियां चुराने लगे हैं.


पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रावलपिंडी (Rawalpindi) में हथियारों से लैस कई लोगों ने एक पोल्‍ट्री फार्म में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है.


पाकिस्तान में मुर्गियों की लूट


पाकिस्तान में महंगाई बढ़ने के बाद लोग अब लूटपाट पर उतारू हो चुके हैं. मुर्गियां चुराने का ये मामला उस रावलपिंडी से आया है, जहां पाकिस्तान की आर्मी का हेडक्वार्टर है. जहां से पाकिस्तान के जनरल आसिम मुनीर देश की शहबाज शरीफ वाली रिमोट सरकार को परदे के पीछे से कंट्रोल करते हैं. हथियारों से लैस 12 लोगों ने पोल्ट्री फार्म के कर्मचारियों को पहले बंधक बनाया और फिर करीब 5000 मुर्गियां लूटकर फरार हो गए.


पोल्ट्री फार्म से 30 लाख की मुर्गियों की लूट


बताया जा रहा है कि इन मुर्गियों की कीमत करीब 30 लाख रुपए है. पोल्ट्री फार्म के मालिक वकास अहमद ने एक एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें ये दावा किया गया कि दस से बाहर लोग आए और उन्होंने हथियार के दम पर मुर्गियां लूट लीं. एफआईआर के मुताबिक पोल्ट्री फार्म के वर्कर्स को वॉशरूम में बांध दिया गया था. इसके बाद मुर्गियों को ट्रक में लोड कर फरार हो गए. 


कंगाल पाकिस्तान में और बढ़ रही मुसीबत


पाकिस्तान के लोगों का भी मानना है कि ये हालात तो बनने ही थे. करोड़ों पाकिस्तानियों की थाली से रोटी गायब है. कई परिवारों को हरी सब्जियां तक नसीब नहीं है. ऐसे में अब लूटपाट के जरिए ही खुद को जिंदा रखने की कोशिश शुरू हो चुकी है. आज पाकिस्तान की करेंसी गर्त में है.


अवाम खून के आंसू रो रही है और अगर हाल यही रहा तो फिर जिन्ना के मुल्क में सिविल वॉर का सायरन किसी भी वक्त बज सकता है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और सऊदी अरब ने भी साफतौर पर समझा दिया है कि अगर पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को नहीं छोडा तो फिर उसे डूबने से कोई नहीं बचा सकता.


ये भी पढ़ें:


पाकिस्तान में तेल संकट से मचा हाहाकार, ब्लैकआउट और महंगाई के बाद अब पेट्रोल खत्म!