Pakistan economic crisis: दुनिया के सामने अपनी आर्थिक बदहाली का रोना रो रही पाकिस्‍तानी हुकूमत के शौक के चर्चे तो आपने सुने ही होंगे. मगर, बढ़ती तंगी के बावजूद महंगे शौक पूरे करना पाकिस्‍तान में कई और तबकों से भी जुड़ा है. पाकिस्‍तान के कई पॉश इलाके ऐसे हैं, जहां आप जाएंगे तो ऐसा लगेगा नहीं कि वहां रह रहे लोगों के सामने खाने-पीने की चीजों का वाकई संकट है.


हाल में कनाडा की एक कंपनी टिम हॉर्टन्स ने लाहौर में अपना पहला स्टोर खोला. टिम हॉर्टन्स अपनी महंगी और तरह-तरह की कॉफी की सर्विस के लिए फेमस है. पाकिस्‍तान के लाहौर में जब टिम हॉर्टन्स का स्‍टोर खुला तो उसकी कॉफी के दाम 650 रुपये बताए गए. लेकिन इतनी महंगी कॉफी पीने के लिए भी लोगों ने स्‍टोर के बाहर लंबी लाइनें लगा दीं.






सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
टिम हॉर्टन्स के लाहौर स्थित स्‍टोर का वीडियो जब सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ तो सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया देने लगे. कुछ लोगों ने कहा कि इतनी महंगी कॉफी खरीदने के लिए पैसा है तो मुल्‍क दुनिया के सामने भीख क्यों मांग रहा है. ट्विटर पर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल साजिद बट के अकाउंट से ऐसा वीडियो ट्वीट किया गया तो यूजर्स के रिएक्‍शन देखने लायक थे.


'फिर भी हम कहते हैं कि हमारे मुल्‍क में पैसा नहीं है'
साजिद बट ने ट्वीट कर लिखा, ''कनाडाई कॉफी कंपनी ने लाहौर में अपना पहला स्टोर खोला है. यहां छोटा कॉफी कप भी आपको 650 ($2.40) रुपए में मिलेगा, लेकिन स्टोर के बाहर लाइन देखें...कितने सारे लोग हैं. ऐसी चीज पहली दफा खा रहे हैं क्‍या?'' उन्‍होंने कहा कि फिर भी हम कहते हैं कि हमारे मुल्‍क में पैसा नहीं है और हम दुनिया से हमें पैसा देने की भीख मांगते हैं. तौबा, तौबा...हुकूमत और उसकी व्‍यवस्‍थाओं पर. ये बहुत दुख की बात है!


यह भी पढ़ें: कंगाली से जूझ रहे पाक में महंगाई की मार, 210 रुपये लीटर बिक रहा दूध, चिकन का भाव उड़ा देगा होश