Imran Khan Arrest warrant: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है. इमरान खान के अलावा असद उमर, फवाद चौधरी के खिलाफ भी वारंट जारी हुआ है. यह वारंट पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन की चार सदस्यीय पीठ ने जारी किया है.

  


इमरान खान को यह गिरफ्तारी वारंट अवमानना के एक ​​मामले में जारी हुआ है. मामले की सुनवाई करते हुए निसार दुरानी की अगुवाई में चार सदस्यीय बेंच ने अपना फैसला सुनाया. अब मामले की सुनवाई 17 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है. इलेक्शन कमीशन ने पिछले साल पीटीआई के शीर्ष नेताओं को मानहानी का नोटिस जारी किया था.


चुनाव आयोग के बारे में कही थीं अपमानजनक बातें
इलेक्शन कमीशन ने कहा है कि इमरान खान और पीटीआई के बड़े नेताओं ने चुनाव आयोग और अध्यक्ष के बारे में अपनी रैलियों-मीडिया में बेहद अपमानजनक बातें कही थीं. पीटीआई के नेताओं ने आयोग में इस केस में छूट देने का आग्रह किया था लेकिन कमीशन ने उनकी अपील खारिज कर दी. आयोग ने सभी नेताओं को 17 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया है. इससे पहले आयोग ने 3 जनवरी तर अपना फैसला सुरक्षित रखा था.


पीटीआई नेताओं ने की HC जाने की तैयारी
इलेक्शन कमीशन के फैसले के खिलाफ पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने हाईकोर्ट जाने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'हम फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे और आयोग के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाएंगे. गिरफ्तारी वारंट जारी करने का इलेक्शन कमीशन का ये फैसला हाईकोर्ट के फैसले की अवमानना है. इस केस पर सुनवाई 17 जनवरी को होनी थी लेकिन फैसला आज ही आ गया, जो नियमों का उल्लंघन है.'


यह भी पढ़ें: China Taiwan Clash: जर्मनी के सांसद पहुंचे ताइवान तो तिलमिलाया चीन, ड्रैगन ने 57 फाइटर जेट्स के साथ दी वॉर्निंग, क्या अब छेड़ देगा युद्ध