इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी को इमरान खान के हाथों करारी हार मिलती दिख रही हैं. इतना ही नहीं इमरान खान की जीत की आंधी में नवाज की पार्टी के कई दिग्गज नेताओं को भी हार का मुंह देखना पड़ा है. इसी कड़ी में नवाज शरीफ के बाद पीएम की कुर्सी पर संभालने वाले शाहिद खाकान अब्बासी भी अपनी सीट बचाने में कामयाब नहीं हो पाए और उन्हें इमरान की पार्टी के सदाकत अली अब्बासी ने 5 हजार से ज्यादा वोटों से मात दे दी है.


पाकिस्तान से पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी रावलपिंडी सीट के चुनाव लड़ रहे थे. इस सीट पर शाहिद खाकान अब्बासी को 91,381 वोट मिले, जबकि उनके विरोधी सदाकत ने 97,104 पाकर जीत हासिल की.





पाकिस्तान से आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रुझानों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 119 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि नवाज की पार्टी पीएमएल-एन 69 सीटों पर आगे है. वहीं बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) 40 सीटों पर आगे हैं, जबकि 42 सीटें अन्य के खाते में जाती दिख रही हैं.


बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 342 सीटें हैं. इनमें से 70 सीटें रिजर्व हैं, जबकि 272 सीटों पर चुनाव होते हैं. लेकिन इस बार अंतिम समय में 2 सीटों पर चुनाव नहीं हुआ था. ऐसे में 270 सीटों में हुए चुनाव में जीतने पार्टी को सरकार बनाने के लिए 136 सीटें चाहिए.