Pakistan Imran Khan Live: इमरान खान ने बुलाई PTI नेताओं की बैठक, आवास पर बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता

Pakistan Imran Khan Arrest News Live: एंटी टेरर एक्ट के तहत इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हुआ है जिसके बाद अब उनकी गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है.

ABP Live Last Updated: 22 Aug 2022 10:55 AM
PTI नेताओं की बैठक

इमरान खान ने तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाई. उनके आवास के बाहर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं.

इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पार्टी देगी अर्जी

इमरान खान की पार्टी उनकी गिरफ्तारी की मांंग कर रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफी इस्लामाबाद हाईकोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी देगी. 

मेरी इमरान खान से बात हुई है- फवाद चौधरी

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने दावा करते हुए कहा कि मेरी इमरान खान से बात हुई है. 

लासबेला क्रैश पर दिए बयानों पर इमरान पर हो सकता है केस दर्ज

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जुलाई के आखिर में हुए लासबेला क्रैश को लेकर पीटीआई नेताओं की तरफ से आए आलोचना के बयानों को भी शाहबाज शरीफ सरकार अब इमरान के खिलाफ केस बनाने में जुटी है. इस मामले को लेकर गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने केस दर्ज करने को कहा है. मामले को लेकर पाक गृह मंत्रालय ने फाइल कानून मंत्रालय की सिफारिश के लिए भेजी है. इससे पहले बलोचिस्तान हेलिकॉप्टर क्रेश मामले को लेकर पाकिस्तान में ISI, IB अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है. क्रेश में लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज समेत 6 फौजी मारे गए थे.

जल्द होंगे इमरान खान गिरफ्तार...

पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज के अनुसार, शाह महमूद कुरैशी (उपाध्यक्ष, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) का कहना है कि सरकार इमरान खान (पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई अध्यक्ष) को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. 





अज्ञात स्थान पर जा चुके हैं इमरान खान

इमरान खान अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए घर 'बनिगाला' से किसी अज्ञात स्थान पर जा चुके हैं. वो इस वक्त अपने बनिगाला स्थित घर पर मौजूद नहीं है, हालांकि इमरान की पार्टी का दावा है कि वो अपने बनिगाला वाले घर पर ही हैं. 

हाउस अरेस्ट करने की तैयारी?

बड़ी संख्या में सुरक्षाबल इमरान के बनिगाला बंगले पर तैनात कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की ये तैनाती विरोध प्रदर्शन को देखते हुए की गई है. हालांकि ऐसी भी खबर है कि इमरान को हाउस अरेस्ट करने की तैयारी है.

इमरान के बनिगाला बंगले को पुलिस ने घेरा

इस्लामाबाद पुलिस ने इमरान के बनिगाला बंगले को घेरा लिया है. इमरान खान की गिरफ्तारी की खबर के बाद समर्थक उनके घर के बाहर जुट गए हैं वहीं पुलिस ने भी डेरा जमाया हुआ है. बताया जा रहा है कि इमरान खान के समर्थन में अलग अलग राज्यों से PTI कार्यकर्ता इस्लामाबाद आ रहे हैं.

एंटी टेरर एक्ट के तहत इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ एंटी टेरर एक्ट के तहत अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है. इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने 20 अगस्त को IG और एक जज को धमकी दी थी. 

बैकग्राउंड

Pakistan Imran Khan Live: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है. एंटी टेरर एक्ट के तहत इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हुआ है. 20 अगस्त को इमरान खान ने IG और एक जज को धमकी दी थी जिसके बाद इमरान के खिलाफ केस दर्ज किया गया था और देर रात इस्लामाबाद के आईजी की ओर से अरेस्ट वारंट जारी करने की जानकारी दी गई है.


वहीं, इमरान खान की गिरफ्तारी की खबर के बाद इस्लामाबाद में इमरान खान के घर के बाहर भारी संख्या में समर्थक जुटे हैं. बड़ी संख्या में इमरान के बनिगाला बंगले के बाहर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता जुट गए हैं. बता दें, इमरान के अरेस्ट वारंट जारी होने के बाद इमरान के इस्लामाबाद आवास को पुलिस ने घेर लिया है. बड़ी संख्या में सुरक्षाबल इमरान के बनिगाला बंगले पर तैनात कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की ये तैनाती विरोध प्रदर्शन को देखते हुए की गई है. हालांकि ऐसी भी खबर है कि इमरान को हाउस अरेस्ट करने की तैयारी है.


पाक मीडिया के हवाले से खबर है कि, गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान खान अपने घर 'बनिगाला' से किसी अज्ञात स्थान पर जा चुके हैं. वो इस वक्त अपने बनिगाला स्थित घर पर मौजूद नहीं है, हालांकि इमरान की पार्टी का दावा है कि वो अपने बनिगाला वाले घर पर ही हैं. वहीं, इमरान पर गिरफ्तारी की तलवार के लटकते ही उनकी पार्टी के बड़े नेता बौखला गए और शहबाज सरकार को धमकिया देने लगे. 


इमरान खान की पार्टी के नेता की बड़ी धमकी.


पीटीआई के बड़े नेता और पाक के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अगर आपने हमारे घर की दहलीज को लांघा, तो उसके नतीजों के जिम्मेदार शहबाज शरीफ आप होंगे. जो नुकसान होगा, उसके भी जिम्मेदार आसिफ अली जरदारी साहब और शहबाज शरीफ, आप होंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.