Imran Khan Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पाकिस्तानी पुलिस ने इमरान के सिक्योरिटी चीफ को अरेस्ट कर लिया है और उस पर लाहौर के बाहर मनी-लॉन्ड्रिंग के अवैध कारोबार चलाने का आरोप लगाया गया है. इमरान 2018 से 2022 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे और उन्हें पिछले साल ही सत्ता से बेदखल कर दिया गया था. इमरान को "अनुचित भाषा" मामले में अब 26 अप्रैल तक के लिए बेल मिली है. 


पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) से मिली जानकारी के मुताबिक, इमरान खान के सिक्योरटी इंचार्ज रहे इफ्तिखार रसूल घुम्मन को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग सेल (AMLC) ने पकड़ा है. AMLC ने लाहौर के बाहर मनी-लॉन्ड्रिंग के अवैध कारोबार में शामिल आंतरिक रूप से सक्रिय रैकेट का भंडाफोड़ किया और उस रैकेट के दो सदस्यों को भी गिरफ्तार करने का दावा किया. एजेंसी के बयान में कहा गया, "घुम्मन कैसर मुश्ताक और असीम हुसैन के साथ एक नकली अंतर्राष्ट्रीय मनी-लॉन्ड्रिंग नेटवर्क चला रहा था. जिन्होंने अवैध तरीके से विभिन्न देशों में अरबों रुपये का ट्रांजेक्शन किया."


विदेशों से अरबों रुपये के अवैध लेनदेन का आरोप
FIA के बयान में कहा कि इमरान खान के सिक्योरटी चीफ रहे रसूल घुम्मन की अगुवाई वाला रैकेट दूसरे देशों में पैसे ट्रांसफर करने के लिए 40 से अधिक फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर रहा था. वहीं, FIA के बयान का पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने खंडन किया है, PTI के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान की मौजूदा हुकूमत के इशारों पर मेरे करीबी लोगों को बेवजह परेशान किया जा रहा है, उनका अपहरण किया जा रहा है और उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. इमरान ने इससे पहले खुद को अगवा किए जाने की आशंका जताई थी. इमरान ने यहां तक कहा था कि मेरी हत्या हो सकती है.


यह भी पढ़ें: 'शाह महमूद गजनवी की तरह सोमनाथ मंदिर को गिराने निकला है', Pakistani नेता के जहरीले बोल पर इमरान खान पीट रहे थे ताली, VIDEO वायरल