Pakistan Murder Case: पाकिस्तान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, आर्थिक तंगी से जूझ रहे शख्स ने अपने 7 बच्चों और पत्नी पर कुल्हाड़ी चला दिया. इस वारदात में सभी 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सज्जाद खोखर नाम का व्यक्ति अपने बच्चों और पत्नी का पालन-पोषण नहीं कर पा रहा था, जिसकी वजह से उसने हत्या कर दी. इस बीच पाकिस्तान से लगातार खबरें आ रही हैं कि देश में दवा और भोजन जैसी बुनियादी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. 


पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की है. आरोपी सज्जाद खोखर ने 7 नाबालिग बच्चों के साथ पत्नी को भी मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि पैसे की कमी की वजह से आरोपी काफी परेशान रहता था और पत्नी से भी अक्सर विवाद होता रहता था. इस जघन्य अपराध के बाद पंजाब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस वारदात में सज्जाद की 42 वर्षीय पत्नी कौसर, चार बेटियां और तीन बेटों की मौत हुई है.


पुलिस को आरोपी ने क्या बताया ?
पुलिस ने मीडिया को बताया कि आरोपी ने अपने परिवार को कुल्हाड़ी से काटकर खत्म कर दिया है और आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस से आरोपी शख्स ने बताया कि वह आगे अपने बच्चों और पत्नी को भोजन नहीं करा सकता था, जिसकी वजह से उसने हत्या की. इस घटना ने पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया को चौंका दिया है. इसका मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान में हालत इस कदर बेकाबू हो गए हैं, कि आम जनता पैसे के अभाव में अपने परिवार को खत्म करने पर उतारू हो गई है.  


इमरान खान ने ढाका त्रासदी की जताई आशंका
दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आदियाला जेल से सरकार को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति के बारे में चर्चा की है. इमरान ने कहा कि बगैर आर्थिक स्थिरता के कोई भी देश चल नहीं सकता. उन्होंने पाकिस्तान के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम और साल 1971 की ढाका त्रासदी के बीच तुलना की है. इमरान ने पाकिस्तान में 'ढाका त्रासदी' की आशंका जाहिर की है.


यह भी पढ़ेंः क्या 2030 में अमेरिका से भी मजबूत होगी भारत की अर्थव्यवस्था, लिस्ट देख आपके होश उड़ जाएंगे