Bilawal Bhutto Zardari Over Pakistan Crisis: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने बुधवार (15 मार्च) को अमेरिका के एक टीवी शो में इंटरव्यू दिया. उन्होंने कहा कि देश संकटों के तूफान से जूझ रहा है. देश के बिगड़ते राजनीतिक, आर्थिक और सुरक्षा मुद्दों से सामना करना पड़ रहा है.


पाकिस्तान के जियो न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से पाकिस्तान में न केवल पक्षपात और राजनीतिक ध्रुवीकरण बढ़ा है, बल्कि देश में राजनीतिक हितधारक भी नहीं हैं कि हम एक कमरे में बैठकर आपस में मुद्दों पर चर्चा कर सके. हम एक बड़े आर्थिक संकट का भी सामना कर रहे हैं.


'राजनीतिक अराजकता चल रही है'


अमेरिकी टीवी शो द डेली शो में बातचीत के दौरान पाक विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अफगान सरकार के पतन के बाद देश (पाकिस्तान) को सुरक्षा पर खतरे और संकट का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि उनके मुल्क को आतंकवादी हमलों के बढ़ती घटनाओं के साथ ही इतिहास की सबसे बड़ी जलवायु आपदा का भी सामना करना पड़ा है.


उन्होंने कहा कि हम ऐसी स्थिति में फंस गए हैं, जहां सड़कों पर राजनीतिक अराजकता चल रही है और वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटक रहा है, जो हर रोज पाकिस्तानियों को प्रभावित कर रहे हैं. पाकिस्तान में लोकतंत्र की स्थिति पर उन्होंने जवाब दिया कि हमारे देश का लोकतंत्र नाजुक है. हमारे अधिकांश इतिहास का हिस्सा सैन्य तानाशाही के अधीन रहा है.


'देश में कानून लागू नहीं होता है'


वहीं इमरान खान के गिरफ्तारी से जुड़े मसलों और जारी अशांति पर बात करते हुए पाक विदेश मंत्री जरदारी ने कहा कि देश अराजकता और अन्य संकट से निपटता रहता है, लेकिन इमरान खान का मानना है कि देश में कानून लागू नहीं होता है.


उन्होंने पीटीआई चीफ इमरान को लेकर आगे कहा, "उन्होंने संसद से इस्तीफा दे दिया है और सिस्टम से भाग गए हैं. मेरे लिए इमरान खान को गिरफ्तार करने का सवाल नहीं है. मैं कभी नहीं चाहूंगा कि मेरे देश या किसी भी देश में कोई राजनेता जेल जाए. वो अपने अहंकार के कारण गिरफ्तारी के खतरे में है. उन्हें लगता है कि वो बहुत महत्वपूर्ण हैं और अदालत में नहीं आएंगे."


जियो न्यूज के मुताबिक विदेश मंत्री ने इमरान खान के फैसले को पाकिस्तान में न्यायिक प्रणाली, कानून के शासन और देश में संविधान के मजाक उड़ाने के लिए भी जवाबदेह ठहराया. 


ये भी पढ़ें:Imran Khan को झटका... पाकिस्तान में उनकी पार्टी PTI नहीं कर पाएगी रैली, हाईकोर्ट ने लगाई रोक