Shah Mahmood Qureshi News: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को शनिवार (19 अगस्त) को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कुरैशी को इस्लामाबाद में गिरफ्तार किया.


जियो न्यूज ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने सिफर की चल रही जांच के सिलसिले में कुरैशी को इस्लामाबाद स्थित उनके आवास से हिरासत में ले लिया, जिसमें पीटीआई का आरोप है कि इसमें इमरान खान को सत्ता से बाहर करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की ओर से धमकी दी गई थी.


क्या है सिफर मुद्दा?


सिफर मुद्दा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से पिछले साल सत्ता से बाहर होने के बाद किए गए दावे से जुड़ा है. खान ने दावा किया था कि उन्हें 'अमेरिकी साजिश' के तहत बाहर का रास्ता दिखाया गया था और उन्होंने अपने विरोधियों को कोसने के लिए एक राजनयिक केबल का हवाला दिया था. 


उमर अयूब खान का ट्वीट


इमरान खान की पार्टी के महासचिव उमर अयूब खान ने भी ट्विटर पर कुरैशी की गिरफ्तारी की खबर शेयर की है. अयूब ने कहा कि एक संवाददाता सम्मेलन के बाद घर पहुंचने पर कुरैशी को हिरासत में ले लिया गया. उमर ने कहा, ''पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष मखदूम शाह महमूद कुरैशी साहब को 25 मिनट पहले इस्लामाबाद में उनके घर से गिरफ्तार किया गया. वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद घर पहुंचे थे."


उन्होंने आगे कहा, "कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता हूं. उम्मीद थी कि फासीवादी पीडीएम सरकार के जाने के बाद अराजकता का शासन समाप्त हो जाएगा, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि यह कार्यवाहक सरकार अपनी पूर्ववर्ती फासीवादी सरकार के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहती है."


ये भी पढ़ें: Scholarship Scam: स्कॉलरशिप स्कीम में घोटाला! फर्जी मदरसों के नाम पर लिए गए पैसे, अल्पसंख्यक मंत्रालय ने CBI को सौंपी जांच